Neeraj Chopra News : 'वाह क्या फेंकता है'...! नीरज चोपड़ा के स्वर्ण पदक जीतने के बाद कमेंट्स का दौर शुरू, कई लोगों ने किया ट्वीट, जानें क्या-क्या लिखा |

Neeraj Chopra News : ‘वाह क्या फेंकता है’…! नीरज चोपड़ा के स्वर्ण पदक जीतने के बाद कमेंट्स का दौर शुरू, कई लोगों ने किया ट्वीट, जानें क्या-क्या लिखा

Comments on Neeraj Chopra : नीरज चोपड़ा के स्वर्ण पदक जीतने के बाद सोशल मीडिया पर बधाईंयों का दौर शुरू हो गया है।

Edited By :   Modified Date:  August 28, 2023 / 02:35 PM IST, Published Date : August 28, 2023/2:34 pm IST

Comments on Neeraj Chopra : नई दिल्ली। ओलंपिक चैम्पियन नीरज चोपड़ा ने फिर इतिहास रच दिया और विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले भारतीय बन गए जिन्होंने पुरूषों की भालाफेंक स्पर्धा में 88.17 मीटर के थ्रो के साथ यह उपलब्धि हासिल की। भारत के किशोर जेना पांचवें स्थान पर रहे जिन्होंने अपना व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 84.77 मीटर का सर्वश्रेष्ठ थ्रो फेंका। वहीं डी पी मनु छठे स्थान पर रहे जिनका सर्वश्रेष्ठ थ्रो 84.14 मीटर का था। विश्व चैम्पियनशिप में यह पहली बार हुआ है कि शीर्ष आठ में तीन भारतीय रहे हों।

Comments on Neeraj Chopra : नीरज चोपड़ा के स्वर्ण पदक जीतने के बाद सोशल मीडिया पर बधाईंयों का दौर शुरू हो गया है। एक्टर से लेकर मिनिस्टर तक शुभकामनाएं दे रहे है। तो वहीं कई लोग नीरज चोपड़ा के लिए अच्छे अच्छे कमेंटस कर रहे है। इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने भी सोशल मीडिया पर कुछ लिखा है। वीरेंद्र सहवाग ने लिखा है, “फेंको तो ऐसे फेंको की चार लोग बोले क्या फेंकता है यार। 88.17 मीटर दूर भाला फेंका और हमारे चैंपियन नीरज चोपड़ा को विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल मिला। मेगा रन जारी है।” पिछले सीजन में रजत पदक से संतोष करने वाले नीरज चोपड़ा ने फाइनल में अपने दूसरे प्रयास में 88.17 का थ्रो किया और स्वर्ण पदक अपने नाम किया। पाकिस्तान के अरशद नदीम ने 87.82 मीटर थ्रो किया और रजत पदक जीता।

 

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नीरज चोपड़ा की सराहना करते हुए लिखा, प्रतिभाशाली नीरज चोपड़ा उत्कृष्टता का उदाहरण देते हैं। उनका समर्पण, सटीकता और जुनून उन्हें न केवल एथलेटिक्स में चैंपियन बनाता है, बल्कि पूरे खेल जगत में अद्वितीय उत्कृष्टता का प्रतीक बनाता है। विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में स्वर्ण जीतने के लिए उन्हें बधाई।

 

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और मौजूदा भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने नीरज चोपड़ा के वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में गोल्ड जीतने पर कहा- हमारे हीरे ने सोना जीता है।” इंडियन आर्मी ने ट्वीट किया, “नीरज चोपड़ा ने हमें फिर गौरवान्वित किया! भारतीय सेना बुडापेस्ट में विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2023 में 88.17 मीटर के थ्रो के साथ पुरुष भाला फेंक में स्वर्ण पदक जीतने पर सूबेदार नीरज चोपड़ा को बधाई देती है।” आर्मी में उनको सूबेदार की नौकरी मिली हुई है।

ओलंपिक और विश्व चैम्पियनशिप स्वर्ण एक समय पर जीतने वाले नीरज चोपड़ा निशानेबाज अभिनव बिंद्रा के बाद दूसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए। इस पर खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, “नीरज चोपड़ा ने फिर कर दिखाया । भारतीय एथलेटिक्स के गोल्डन ब्वॉय ने बुडापेस्ट में विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में पुरूषों की भालाफेंक स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता । इसके साथ ही वह विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण जीतने वाले पहले भारतीय बन गए। पूरे देश को आपकी उपलब्धियों पर गर्व है । यह पल भारतीय खेलों के इतिहास में हमेशा याद रखा जायेगा।”

 

अभिनव बिंद्रा ने बधाई देते हुए कहा, “बुडापेस्ट में विश्व चैम्पियनशिप में नीरज चोपड़ा को जीत दर्ज करने देखकर अपार गर्व का अनुभव हुआ। तुम्हारी प्रतिबद्धता और परिश्रम सभी के लिये मिसाल है । बधाई हो विश्व चैम्पियन । आपके जैसे सितारों के रहते भारत और चमक रहा है।” महान एथलीट और भारतीय ओलंपिक संघ अध्यक्ष पी टी उषा ने कहा, “विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में स्वर्ण जीतने पर नीरज चोपड़ा को बधाई । आप इस गोल्डन टच के साथ देश के लिये आगे भी उपलब्धियां हासिल करते रहे। हमेशा आशीष।”

 

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा, “भालाफेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा को बुडापेस्ट विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में ऐतिहासिक स्वर्ण पदक जीतने की बधाई। आप अपने खेल कैरियर में ऐसी ही बुलंदियों को छूकर देश को गौरवान्वित करते रहें। भविष्य के लिये शुभकामनायें।” भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) ने कहा, “विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में नीरज चोपड़ा ने ऊंचे मानक कायम किये । उन्होंने 88 . 17 मीटर के थ्रो के साथ इतिहास का रूख बदलते हुए स्वर्ण पदक जीता । इसके साथ ही वह विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण जीतने वाले पहले भारतीय बन गए। एक समय पर विश्व चैम्पियनशिप, डायमंड लीग और ओलंपिक स्वर्ण जीतने वाले पहले खिलाड़ी। सलाम नीरज चोपड़ा।”

read more : Haryanvi Video: भारत के बाद दुबई में अपने डांस का जलवा बिखेरती नज़र आई Sapna Choudhary, जमकर लगाए ठुमके 

read more : Bhojpuri Song : Khesari का गाना पंलग सागवान पर एक लड़के का डांस वीडियो मचा रहा धमाल, देखकर आप भी रह जाएंगे दंग 

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें