Indian team lost in final, had to be satisfied with silver medal

Commonwealth Games 2022 : भारतीय टीम का टूटा सपना, फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से मिली हार, सिल्वर मेडल से करना पड़ा संतोष

Indian team lost in final : कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के शुरुआत से शानदार प्रदर्शन कर रही भारतीय महिला टीम के हाथों फ़ाइनल में निराशा लगी है।

Edited By: , August 8, 2022 / 10:55 AM IST

नई दिल्ली : Indian team Commonwealth Games 2022 : कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के शुरुआत से शानदार प्रदर्शन कर रही भारतीय महिला टीम के हाथों फ़ाइनल में निराशा लगी है। रविवार को खेले गए फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराकर गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया है और भारतीय टीम को सिल्वर मेडल से ही संतोष करना पड़ा। बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान में खेला गया फाइनल मैच आखिरी ओवर तक गया, लेकिन भारत को हार का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़े : छेड़छाड़ का विरोध करने पर ट्रक ड्राइवर ने युवती को पीटा, फिर चलती गाड़ी से फेंक दिया बाहर, और फिर… 

152 रन ही बना पाई भारतीय टीम

Indian team lost in final :  ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए 161 का स्कोर बनाया था, जवाब में भारतीय टीम आखिरी तक लड़ी लेकिन 152 रन ही बना पाई। टीम इंडिया की तरफ से कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 65 रनों की कप्तानी पारी खेली और एक तरफ से टीम को संभाले रखा। लेकिन दूसरी ओर कोई टिक नहीं पाया और आखिरी में भारतीय टीम की बल्लेबाजी पत्तों की तरह ढह गई।

यह भी पढ़े : आज शिमला में घोषणा पत्र समिति की बैठक लेंगे CM भूपेश बघेल, जानें क्या है शेड्यूल 

कप्तान हरमनप्रीत कौर ने खेली 65 रनों की पारी

Indian team lost in final :  भारत का तीसरा विकेट 118 के स्कोर पर गिरा और उसके बाद देखते ही देखते पूरी टीम 152 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। आखिरी 5 ओवर में ही टीम इंडिया ने अपने सात विकेट गंवा दिए। भारत की ओर से कप्तान हरमनप्रीत कौर ने सिर्फ 43 बॉल में 65 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली, उनके अलावा जेमिमा रोड्रिगेज़ ने 33 बॉल में 33 रन बनाए। इनके अलावा सभी बल्लेबाज फेल साबित हुए। टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी शेफाली वर्मा (11) और स्मृति मंधाना (6) इस बार फेल साबित हुईं और उसी का खामियाजा टीम इंडिया को भुगतना भी पड़ा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें