भारत के कोच पद के लिए आवेदन नहीं किया, करूंगा भी नहीं: एंडी फ्लावर |

भारत के कोच पद के लिए आवेदन नहीं किया, करूंगा भी नहीं: एंडी फ्लावर

भारत के कोच पद के लिए आवेदन नहीं किया, करूंगा भी नहीं: एंडी फ्लावर

:   Modified Date:  May 23, 2024 / 10:53 AM IST, Published Date : May 23, 2024/10:53 am IST

अहमदाबाद, 23 मई (पीटीआई) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (आरसीबी) के मुख्य कोच एंडी फ्लावर की भारतीय कोच पद के लिए दावेदारी पेश करने की कोई योजना नहीं है। जिंबाब्वे के इस पूर्व कप्तान ने आईपीएल प्लेऑफ से अपनी टीम के बाहर होने के बाद इसकी पुष्टि की।

राहुल द्रविड़ टी20 विश्व कप के बाद भारत के मुख्य कोच का पद छोड़ देंगे और भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने 27 मई तक नए कोच के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

फ्लावर ने बुधवार को एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘मैंने आवेदन नहीं किया है। मैं आवेदन नहीं करूंगा। मैं फिलहाल फ्रेंचाइजी लीग से जुड़कर खुश हूं।’’

माना जा रहा है कि गौतम गंभीर से संपर्क किया गया है लेकिन ना तो भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज और ना ही बीसीसीआई के अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है।

इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में सफल कोच रहे फ्लावर के मार्गदर्शन में 2012 में एलिस्टेयर कुक की अगुआई वाली टीम ने भारत में टेस्ट श्रृंखला जीती थी। फ्लावर इससे पहले लखनऊ सुपर जाइंट्स के कोच रह चुके हैं और दुनिया भर में कई अन्य फ्रेंचाइजी का भी हिस्सा हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय टीम के लिए साल में 10 महीने काम करने पर इस समय वह विचार नहीं कर रहे।

फ्लावर ने कहा, ‘‘मैं कुछ बेहतरीन संगठनों के साथ काम कर रहा हूं इसलिए मैं इस समय इससे बहुत खुश हूं।’’

भाषा सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers