आस्ट्रेलिया से निर्वासित जोकोविच बेलग्रेड रवाना, फ्रेंच ओपन में भी खेलना संदिग्ध

आस्ट्रेलिया से निर्वासित जोकोविच बेलग्रेड रवाना, फ्रेंच ओपन में भी खेलना संदिग्ध

: , January 17, 2022 / 04:46 PM IST

दुबई, 17 जनवरी ( एपी ) कोरोना वायरस का टीका नहीं लगवाने के कारण आस्ट्रेलिया से निकाले गए दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच सोमवार की सुबह दुबई के रास्ते सर्बिया रवाना हो गये।

कोविड-19 का टीकाकरण नहीं करवाने के कारण वह आस्ट्रेलियाई ओपन में अपने खिताब का बचाव करने के लिये नहीं उतर पाये और फ्रांस में नया नियम लागू होने के बाद उनका मई-जून में होने वाले फ्रेंच ओपन में खेलना भी मुश्किल हो जाएगा।

अमीरात के विमान से वह साढे तेरह घंटे की उड़ान के बाद मेलबर्न से यहां पहुंचे । इसके बाद उन्हें सर्बिया की राजधानी बेलग्रेड की उड़ान लेते देखा गया ।

दुबई में यात्रियों के लिये टीकाकरण अनिवार्य नहीं है लेकिन उन्हें उड़ान भरने से पहले नेगेटिव आरटी पीसीआर रिपोर्ट दिखानी जरूरी है।

नौ बार के आस्ट्रेलियाई ओपन और 20 ग्रैंडस्लैम विजेता जोकोविच का वीजा आस्ट्रेलिया में दो बार रद्द हो गया क्योंकि कोरोना टीकाकरण के कड़े नियमों में मेडिकल छूट के लिये जरूरी मानदंडों पर वह खरे नहीं उतरे थे । उन्होंने पहली बार वीजा रद्द होने के खिलाफ कानूनी लड़ाई जीती लेकिन दूसरी बार हार गए ।

आस्ट्रेलियाई ओपन में उन्हीं खिलाड़ियों, अधिकारियों और दर्शकों को प्रवेश मिला है जिन्होंने कोरोना वायरस के दोनों टीके लगवाये हुए हैं।

वह भले ही आस्ट्रेलिया से स्वदेश रवाना हो गये लेकिन जोकोविच के अगले ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन में खेलने को लेकर आशंकाएं जतायी जा रही हैं।

फ्रांसीसी संसद के एक सदस्य ने कहा कि एक नये कानून से उन लोगों को खेल स्थलों, रेस्तरां और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर आने की अनुमति नहीं होगी जिन्होंने टीकाकरण नहीं करवाया है तथा जो भी टूर्नामेंट में खेलना चाहता है, उस पर यह नियम लागू होगा।

एपी

पंत आनन्द

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)