Dream-11 : Dream-11 पर कैसे बनाते है टीम? यहां जानें आसान प्रक्रिया और कमाएं खूब सारे पैसे

Dream-11 par team Kaise banay : Dream-11 एक ऐसी ऐप है, जिसपर लोग किसी भी मैच से पहले अपनी क्रिकेट टीम बनाते हैं।

  •  
  • Publish Date - May 4, 2023 / 07:06 PM IST,
    Updated On - May 4, 2023 / 07:11 PM IST

Dream-11 par team Kaise banay : नई दिल्ली। Dream11 ये एक prediction यानी अनुमान लगाने का game है। आपको दोनों टीमों के खिलाड़ियों में से 11 खिलाड़ियों का चयन करना होता है, जिसमें एक टीम के 7 से ज्यादा खिलाड़ी नहीं ले सकते। आपको एक टीम के कम से कम 4 खिलाड़ी तो लेने ही होंगे। इसलिए आपको बहोत ही सोच समझ कर players select करने पड़ते है। क्योंकि कोनसा player कब खेल जाए और आपको match जीता दे ये कहा नही जा सकता। इसलिए ज्यादा तर लोग एक ही contest में एक से ज्यादा team लगाते है और अलग अलग players को select करते है।

read more : Ujjain News: बदमाशों ने दिनदहाड़े अपने ही साथी पर बरसाई गोलियां, इलाके में मची अफरातफरी 

क्या है-Dream11

Dream-11 par team Kaise banay : Dream11 भारत में बनाई गई एक फेंटेसी स्पोर्ट्स प्लेटफॉर्म है, जो अपने यूजर्स को फेंटेसी क्रिकेट, हॉकी, फुटबॉल, कबड्डी, हैंडबॉल, बास्केटबॉल, वॉलीबॉल, रग्बी, अमेरिकन फुटबॉल और बेसबॉल जैसे गेम्स खेल कर पैसे कमाने का मौका देती है। Dream11 की उपलब्धि यह है कि साल 2019 में यूनिकॉर्न क्लब में शामिल होने वाली यह पहली इंडियन गेमिंग कंपनी बनी।

 

Dream11 टीम कैसे बनाये- Dream-11 par team Kaise banay

Dream-11 par team Kaise banay : जब आप टीम बनाए तब आपको एक बैलेंस रखना जरूरी है इसके लिए आप 4 बॉलर सिलेक्ट करे ओर 4 बैट्समैन सिलेक्ट करे हो सके तो 3 ऑलराउंडर सिलेक्ट करे ताकि आपको जादा पॉइंट मिले । अगर आप बड़ी लीग खेल रहे है तो अपने Team मे नये प्लेयर जरूर ले  इससे आपके जीतने के चांसेज ज्यादा होते है।

read more : अज्ञात हमलावरों ने स्कूल में घुसकर की ताबड़तोड़ गोलीबारी, सात शिक्षकों की हुई मौत 

कैप्टन और वाइस कैप्टन कैस सिलेक्ट करे

कैप्टन और वाइस कैप्टन सिलेक्ट करने के लिए पहले 4 या 5 ऐसे प्लेयर सिलेक्ट कर के रखे जिनके रेकॉर्ड ओर फॉर्म अच्छी हो। छोटी लीग के लिए हमेशा जीन प्लेयर की रेकॉर्ड ओर फॉर्म अच्छी हो उसे ही बनाए। बडी लीग मैच के लिए आपको कुछ  अलग तरह के कैप्टन और वाइस कैप्टन सिलेक्ट करने होगे जो दुसरो से अलग होगे।

 

लीग मैच कैस जॉइन करे

हम देखते है कि सभी लोग बड़ी लीग जॉइन करते है मगर आपको जादा छोटे लीग जॉइन करने चाहिए जिसमे कम से कम 3 या 150 लोग हो वही लीग जॉइन करे। अगर आप बडी लीग खेलना चाहते है तो 66 टीम बनाकर खेल जो अलग अलग होनी चाहिए।

read more : समय से पहले जवान हो रही है आपकी बेटी? इंडियन पैरेंट्स ना करें ये गलतियां 

 लीग कब जॉइन करे

आप लीग मैच कभी भी मैच शुरू होने से पहले जॉइन कर सकते है। पर मैच लीग जॉइन करने से पहले आप एक बेकार टीम चुन के रखे और उससे लीग जॉइन करे और उसके बाद मैच शुरू होने से पहले टीम बदल दे इससे आपके जीतने के चांसेज जादा होते है।

 

Dream 11 पर बेस्ट प्लेयर कैसे चुने

Dream 11 पर अच्छे प्लेयर को चुनना सबसे बड़ी चुनौती होती है अक्सर ज्यादातर लोग इसी जगह पर गलती कर देते है इसके कारण वो बार बार मैच में हार जाते है लेकिन हम आपको जो तरीका बता रहे है वहां से आप बेहतरीन प्लेयर के बारे में जान सकते है जो मैच में अच्छा परफोर्म दे सकते है इसके साथ ही आपको मैच के बारे में अन्य कई तरह की बेहतरीन जानकारी इस तरीके से पता चल जाती है इसके लिए आप यह तरीके अपना सकते है।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें