डु प्लेसिस की सीपीएल में पहली शतकीय पारी से सेंट लूसिया ने सेंट किट्स के विजयी रथ को रोका |

डु प्लेसिस की सीपीएल में पहली शतकीय पारी से सेंट लूसिया ने सेंट किट्स के विजयी रथ को रोका

डु प्लेसिस की सीपीएल में पहली शतकीय पारी से सेंट लूसिया ने सेंट किट्स के विजयी रथ को रोका

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : September 5, 2021/1:40 pm IST

सेंट किट्स एवं नेविस, पांच सितंबर (भाषा) दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस के कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में पहले शतक के दम पर सेंट लूसिया किंग्स ने यहां सेंट किट्स एवं नेविस पैट्रियट्स को 100 रन के बड़े अंतर से हराया।

सेंट किट्स एवं पैट्रियट्स नेविस की यह 2021 सत्र में पहली हार है।

सेंट लूसिया किंग्स को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किये जाने के बाद डु प्लेसिस ने सिर्फ 60 गेंदों पर नाबाद 120 रन की पारी खेली। यह टी20 में उनका सर्वोच्च स्कोर है। उन्हें रोस्टन चेज (नाबाद 64) का अच्छा साथ मिला, जिन्होंने एक बार फिर बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन किया।

सेंट लूसिया किंग्स के दो विकेट पर 224 रन के जवाब में एविन लुईस की 73 रन (42 गेंद) की पारी के बाद भी सेंट किट्स एवं नेविस पैट्रियट्स की टीम 16.5 ओवर में 124 रन पर ऑलआउट हो गयी।

सेंट लूसिया किंग्स के लिए अलजारी जोसेफ और कीमो पॉल ने तीन-तीन जबकि चेज, वहाब रियाज और केसरिक विलियम्स ने एक-एक विकेट चटकाये।

इससे पहले डु प्लेसिस ने 60 गेंद की अपनी पारी में 13 चौके और पांच छक्के लगाये। उन्होंने आंद्रे फ्लेचर (23) के साथ पहले विकेट के लिए 7.2 ओवर में 71 रन की साझेदारी करने के बाद चेज के साथ आखिरी 9.2 ओवरों में 124 की अटूट साझेदारी की। चेज ने 31 गेंद की नाबाद पारी में सात चौके और तीन छक्के लगाये।

हार के बाद भी सेंट किट्स एवं नेविस पैट्रियट्स की टीम छह मैचों में पांच जीत के साथ तालिका में शीर्ष पर है जबकि सेंट लूसिया किंग्स पांच मैचों में तीन जीत के साथ दूसरे स्थान पर है।

एक अन्य मैच में चंद्रपॉल हेमराज की 105 रन की नाबाद पारी के बूते गयाना अमेजन वॉरियर्स ने बारबडोस रॉयल्स को नौ विकेट से शिकस्त दी।

बारबडोस को 20 ओवर में 130 रन पर ऑल आउट करने के बाद गयाना ने 14.2 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 136 रन बनाकर जीत दर्ज की।

हेमराज ने छक्का लगाकर शतक पूरा करने के साथ टीम को शानदार जीत दिलायी।

भाषा आनन्द नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers