फुटबॉल के महाकुंभ की उलटी गिनती, जानिए मजबूत दावेदार टीमों के बारे में

फुटबॉल के महाकुंभ की उलटी गिनती, जानिए मजबूत दावेदार टीमों के बारे में

  •  
  • Publish Date - June 13, 2018 / 07:18 AM IST,
    Updated On - November 29, 2022 / 08:24 PM IST

रूस।फुटबॉल वर्ल्ड कप के महाकुंभ का आगाज  गुरुवार से होने जा रहा है। इस महाकुंभ में 32 टीमें अपने खेल का प्रदर्शन करेंगी।बता दें कि फुटबॉल वर्ल्ड कप का मैच एक माह तक चलेगा। ये पूरा मैच रूस में आयोजित किया जायेगा। आपको बता दें कि इस मैच में सबसे ज्यादा उम्मीदवारी उन देशों से की जा रही है जो फीफा वर्ल्ड कप में भी अपना टॉप रैंकिंग बनाये हुए हैं।कल से शुरू हो रहे इन मैच के प्रमुख दावेदारों पर डालते हैं एक नज़र। 

 ब्राजील -सबसे ज्यादा वर्ल्ड कप की विश्वविजेता रही ब्राजील है जिसने 5 बार विजेता का ख़िताब जीता है। इस बार ब्राजील की टीम फिर से कप जीतने की तैयारी में है। इस टीम की खास बात ये है की इन सब के बीच टीम स्पीरिट की भावना है। ये खेल के मैदान में भी देखने को मिलता है। इस टीम की मजबूत कड़ी में हम  नेमार को ले सकते हैं।

 

 अर्जेंटीना -इस मैच में अर्जेंटीना की टीम से दूसरी टीमों को सबसे ज्यादा डर है। जिसकी खास वजह है उसके पास फूटबाल जगत का सितारा मेसी मौजूद है। साथ ही उसके बैकग्राउंड में ध्यान दें तो यह जानना जरुरी है कि दो वर्ल्ड कप जीत चुकी अर्जेंटीना को इस बार अपने तीसरे खिताब की आस है।इसके मजबूत खिलाड़ियों में पाउलो डेबाला,सर्गियो अगुएरो, गोंजालो हिगुएन और मेसी जैसे लोग है जो अपने प्रतिद्वन्दी को हराने का जज्बा रखते हैं। 

इन दो मजबूत दावेदारों के आलावा पुर्तगाल, जर्मनी और बेल्जियम जैसी मजबूत टीम भी है जो अपनी दावेदारी पेश करने के लिए दिन रात मेहनत कर रही है। भले ही पुर्तगाल की टीम आज तक एक भी वर्ल्ड का खिताब अपने नाम न कर पाई हो, लेकिन यह टीम फीफा रैंकिंग्स में हमेशा टॉप 10 में शुमार रही है। 

वहीं बेल्जियम की टीम ने भी कभी वर्ल्ड कप अपने नाम नहीं कर पाई है। और इसके पास य 13वां मौका है, जब वह फीफा वर्ल्ड कप में खेलने उतरेगी। पिछले कुछ सालों में इस टीम ने अपने खेल में जबरदस्त सुधार किया है.इसके बाद हम बात करते हैं जर्मनी की जर्मनी के पास कोई बड़े नामचीन खिलाडी नहीं है लेकिन उसके पास मजबूत टीम है जो विरोधी टीम को मुकाबले की टक्कर दे सकती है। जर्मन टीम इस बार वर्ल्ड कप का चौथा खिताब अपने नाम करने के इरादे से मैदान में उतरने की तैयारी में है। 

 आइये इस वर्ल्ड कप के टीम सांग को भी सुनते हैं जो खिलाड़ियों में जोश पैदा करेंगे। 

 

वेब डेस्क  IBC24