Shahid Afridi India vs Pakistan: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान अफरीदी ने की पीएम मोदी से विनती, बोले- भारतीय टीम को सर आंखों पर रखेंगे

Former Pakistan captain Afridi requested PM Modi : भारत और पाकिस्तान की टीमें सिर्फ आईसीसी के टूर्नामेंट में ही आमने-सामने होत हैं। इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की है, उन्होंने पीएम मोदी से कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट होने देना चाहिए।

  •  
  • Publish Date - March 21, 2023 / 09:31 PM IST,
    Updated On - March 21, 2023 / 09:37 PM IST

Shahid Afridi India vs Pakistan: नईदिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच का मुकाबला देखने के लिए हर फैन को बेसब्री से इंतजार रहता है। लेकिन कुछ दिनों से राजनीतिक तनाव के चलते इन दोनों देशों के बीच 11 साल से द्विपक्षीय सीरीज नहीं हुई है। भारत और पाकिस्तान की टीमें सिर्फ आईसीसी के टूर्नामेंट में ही आमने-सामने होत हैं। इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की है, उन्होंने पीएम मोदी से कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट होने देना चाहिए।

दरअसल, कतर के दोहा में लीजेंड लीग क्रिकेट टूर्नामेंट खेला गया, इसके फाइनल (20 मार्च) में आफरीदी की कप्तानी वाली एशिया लायंस ने वर्ल्ड जायंट्स को 7 विकेट से हराकर खिताब जीत लिया। इसी फाइनल के बाद आफरीदी ने मीडिया से बात की थी।

भारत-पाकिस्तान के बीच होने दें क्रिकेट

आफरीदी ने मीडिया से चर्चा में कहा, मैं मोदी साहब से आग्रह करता हूं कि दोनों देशों (भारत-पाकिस्तान) के बीच क्रिकेट होने दें। दोनों देशों के बीच रिश्तों पर आफरीदी ने कहा, हम किसी से दोस्ती करना चाहें और वह हमसे बात ही ना करे, तो इस मामले में हम क्या कर सकते हैं।

अफरीदी ने कहा, इसमें कोई शक नहीं है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड बहुत ही मजबूत बोर्ड है। मगर जब आप ताकतवर होते हैं, तो आपके पास ज्यादा जिम्मेदारियां होती हैं, आप ज्यादा दुश्मन बनाने की कोशिश नहीं करते। आपको दोस्त बनाने की जरूरत है। जब आप ज्यादा दोस्त बनाते हैं, तो आप और ज्यादा मजबूत होते हैं।

पाकिस्तान में सिर आंखों पर रहेगी भारतीय टीम

एशिया कप को लेकर मीडिया से बात करते हुए आफरीदी ने कहा, ‘एशिया कप के लिए कौन मना कर रहा है? भारत इनकार कर रहा है। उन्होंने आगे कहा, आप भारतीय टीम को भेजें तो सही, हम लोग सिर आंखों पर रखेंगे।

पहले मुंबई से एक भारतीय ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों को धमकी दी थी कि उन्हें भारत में नहीं आने देंगे। मगर हमारी सरकार ने इसे जिम्मेदारी से लिया और हम भारत दौरे पर गए, इसलिए धमकियों से हमारे रिश्तों पर असर नहीं पड़ना चाहिए। खतरे तो बने रहेंगे।

2012 से नहीं हुई भारत-पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज

बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी बार द्विपक्षीय सीरीज (टेस्ट, वनडे, टी20) दिसंबर 2012 में खेली गई थी। तब पाकिस्तान की टीम भारत दौरे पर आई थी और दोनों टीमों के बीच 2 टी20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली गई थी। टी20 सीरीज 1-1 से बराबरी पर रही थी, जबकि वनडे सीरीज में पाकिस्तान ने 2-1 से जीत दर्ज की थी।

read more:  WTC 2023: विजडन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप टीम का हुआ ऐलान, ऋषभ पंत और इन दो दिग्गजों को मिली जगह 

read more: Women’s Premier League : मुंबई इंडियंस ने RCB को चार विकेट से हराया, अमेलिया केर ने दिखाया हरफनमौला खेल