Free me Dekh sakte hai IPL Match, Watch IPL 2023 matches in Free

फ्री में देख सकेंगे IPL 2023 के सारे मैच, नहीं देने होंगे एक भी रुपए, बस करना होगा ये काम

फ्री में देख सकेंगे IPL 2023 के सारे मैच, नहीं देने होंगे एक भी रुपएः Free me Dekh sakte hai IPL Match, Watch IPL 2023 matches in Free

Edited By :   Modified Date:  January 12, 2023 / 07:38 PM IST, Published Date : January 12, 2023/7:38 pm IST

How to Watch IPL 2023 matches for Free आईपीएल 2023 को लेकर फैंस के साथ साथ फ्रेंचाइज़ीस काफी उत्साहित है। टीमें इस सीजन की तैयारियों में जुट गई है। आईपीएल 2023 कब से शुरू होगा, इसे लेकर बीसीसीआई की तरफ से किसी तारीख का तो ऐलान नहीं हुआ है। लेकिन, ऐसी संभावना जताई जा रही है कि इस बार आईपीएल अप्रैल के पहले हफ्ते में शुरू होगा। यदि आप भी आईपीएल देखने के शौकीन है तो ये खबर आपके लिए ही है। दरअसल, आईपीएल का अगला यानी 16वां सीज़न आप फ्री में ही देख पाएंगे। इससे पहले के कई सीजन को स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के टीवी चैनलों पर टेलीकास्ट किया गया था। इसके अलावा ऑनलाइन प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर भी IPL की स्ट्रीमिंग की जाती थी। जिसके लिए दर्शकों को सब्स्क्रिप्शन लेना पड़ता था यानी पैसा चुकाना पड़ता था।

Read More : घूंघट की आड़ में ये कांड कर गई दुल्हन, कारनामा देख लोगों ने भी बंद कर ली आंखें, देखें वीडियो 

इस बार फ्री में देख सकेंगे IPL

How to Watch IPL 2023 matches for Free  दरअसल जियो 2023 के आईपीएल की फ्री में लाइव स्ट्रीमिंग करेगा। आईपीएल के 16वें सीज़न के लिए Viacom18 ने डिजिटल मीडिया राइट्स खरीदे थे। अब इसके बाद जियो आईपीएल को फ्री में स्ट्रीम करेगा। ये देखने वाली बात होगी। रिपोर्ट के अनुसार, जियो आईपीएल को एक नहीं पूरे 11 भाषाओं में स्ट्रीम करेगा। इसमें भोजपुरी, तमिल और बांगाली भाषा शामिल होगी। कहा जा रहा है कि स्पोर्ट्स 18 की ओर से यह फैसला लिया गया है। इस फैसले से आईपीएल की व्यूवरशिप 500 मिलियन तक पहुंच जाएगी।

Read More : इस चमत्कारी फूल को घर में लगाते ही खुल जाएगी आपकी किस्मत, धन की होगी वर्षा, बनेगे बिगड़े हुए सारे काम 

सैम करन बने सबसे महंगे खिलाड़ी

बता दें कि पिछले महीने यानी दिसंबर 2022 में कोच्ची में IPL का मिनी ऑक्शन हुआ था। जिसमें इंग्लैंड के तेज गेंदबाज सैम करन को सबसे बड़ी कीमत में खरीदा गया था। सैम करन को पंजाब किंग्स ने 18.5 करोड़ रुपये की कीमत में खरीदा था जो कि अभी तक सबसे ज्यादा है। वहीं ऑस्ट्रेलिया के कैमरून ग्रीन को मुंबई इंडियंस की टीम ने 17.50 करोड़ रूपये में खरीदा था। इसके बाद इंग्लैंड के ही बेन स्टोक्स को चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा था।