हुसामुद्दीन विश्व ओलंपिक मुक्केबाजी क्वालीफायर से बाहर |

हुसामुद्दीन विश्व ओलंपिक मुक्केबाजी क्वालीफायर से बाहर

हुसामुद्दीन विश्व ओलंपिक मुक्केबाजी क्वालीफायर से बाहर

:   Modified Date:  March 9, 2024 / 12:56 PM IST, Published Date : March 9, 2024/12:56 pm IST

बस्तो अर्सिज़ियो (इटली), नौ मार्च (भाषा) भारत के विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता मोहम्मद हुसामुद्दीन की चोट से उबरने के बाद वापसी निराशाजनक रही और वह यहां पहले विश्व ओलंपिक मुक्केबाजी क्वालीफायर में पुरुषों के 57 किग्रा भार वर्ग में आयरलैंड के जूड गैलाघेर से 0-4 से हार गए।

हुसामुद्दीन को पहले दौर में बाइ मिली थी। वह विश्व चैंपियनशिप 2023 के क्वार्टर फाइनल के दौरान बायें घुटने में लगी चोट के बाद पहली बार प्रतिस्पर्धा कर रहे थे। हुसामुद्दीन को लय हासिल करने में समय लगा और उन्होंने बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों के चैंपियन गैलाघेर को बढ़त हासिल करने का मौका दिया।

आयरलैंड के 22 वर्षीय मुक्केबाज ने पहले राउंड में 5-0 से जीत दर्ज की। हुसामुद्दीन ने दूसरे राउंड में वापसी की कोशिश की लेकिन नाकाम रहे। गैलाघेर ने तीसरे राउंड में भारतीय मुक्केबाज को आक्रमण नहीं करने दिया और आखिर में यह मुकाबला जीता।

भारत ने इस प्रतियोगिता में नौ मुक्केबाज उतारे थे लेकिन अब केवल निशांत देव (71 किग्रा) ही ओलंपिक कोटा हासिल करने की दौड़ में बने हुए हैं।

भारत के लिए अभी तक निकहत ज़रीन (50 किग्रा), प्रीति (54 किग्रा), परवीन हुडा (57 किग्रा) और लवलीना बोरगोहेन (75 किग्रा) ने एशियाई खेलों में अपने अच्छे प्रदर्शन के दम पर पेरिस ओलंपिक का कोटा हासिल किया है।

भाषा पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)