MI Vs SRH Match Highlights: सूर्या के तूफान में उड़ा हैदराबाद, मुंबई इंडियंस ने 7 विकेट से चटाई धूल, तिलक भी चमके

सूर्या के तूफान में उड़ा हैदराबाद, मुंबई इंडियंस ने 7 विकेट से चटाई धूल, Hyderabad blown away by Surya's storm, Mumbai Indians defeated by 7 wickets

  •  
  • Publish Date - May 6, 2024 / 11:36 PM IST,
    Updated On - May 7, 2024 / 12:33 AM IST

मुंबई : सूर्यकुमार यादव की 51 गेंद में 102 रन की नाबाद पारी के अलावा चौथे विकेट के लिए तिलक वर्मा के साथ 79 गेंद में 143 रन की अटूट साझेदारी के दम पर मुंबई इंडियंस ने सोमवार को यहां सनराइजर्स हैदराबाद को सात विकेट से शिकस्त दी।सनराइजर्स को आठ विकेट पर 173 रन पर रोकने के बाद मुंबई इंडियंस ने 17.2 ओवर में तीन विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल किया। मुंबई की यह 12 मैचों में यह चौथी जीत है। सनराइजर्स की यह 11 मैचों में पांचवीं हार है। टीम 12 अंक के साथ तालिका में पांचवें स्थान पर है।

मुंबई ने पांचवें ओवर में 31 रन पर तीसरा विकेट गंवा दिया था लेकिन सूर्यकुमार यादव ने आईपीएल अपनी दूसरी शतकीय पारी के दौरान 12 चौके और छह छक्के लगाकर टीम को दबाव में नहीं आने दिया। तिलक ने 32 गेंद की नाबाद पारी में छह चौके लगाये। सनराइजर्स हैदराबाद के लिए सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड (48) के बाद मुश्किल हालात में कप्तान पैट कमिंस की 17 गेंद में 35 रन की नाबाद पारी खेली। 17वें ओवर में 136 रन पर आठवां विकेट गंवा दिया था लेकिन कमिंस ने दो चौके और दो छक्के जड़ने के साथ नौवें विकेट के लिए सनवीर सिंह (नाबाद आठ) के साथ 19 गेंद में 37 रन की अटूट साझेदारी कर टीम को संघर्ष करने लायक लक्ष्य तक पहुंचाया। हेड ने 30 गेंद की पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया।

मुंबई के लिए अनुभवी लेग स्पिनर पीयूष चावला (33 रन पर तीन विकेट) और कप्तान हार्दिक पंड्या (31 रन पर तीन विकेट) ने शानदार गेंदबाजी की। जसप्रीत बुमराह (23 रन पर एक विकेट) एक बार फिर किफायती रहे तो वहीं अपने पदार्पण मैच में अंशुल कंबोज ( 42 रन पर एक विकेट ) ने प्रभावित किया। लक्ष्य का बचाव करते हुए सनराइजर्स के गेंदबाजों ने शुरुआती तीन ओवर में 18 अतिरिक्त रन दिये लेकिन इस बीच दूसरे ओवर में मार्को यानसेन (45 रन पर एक विकेट) ने इशान किशन (नौ) को पवेलियन की राह दिखायी।

Read More : The Big Picture With RKM : जवानों की शहादत और सेना के शौर्य पर बार-बार सवाल क्यों? ED की कार्रवाई पर साजिश का आरोप कितना सही? 

चौथे ओवर में गेंदबाजी के लिए आये कमिंस (35 रन पर एक विकेट) ने रोहित शर्मा (चार) को विकेटकीपर हेनरिच क्लासेन के हाथों कैच कराया। अगले ओवर में भुवनेश्वर कुमार (22 रन पर एक विकेट)  ने नमन धीर को आउट किया। धीर नौ गेंद की पारी में खाता भी नहीं खोल सके। सूर्यकुमार यादव ने इसी ओवर में चौके के साथ दबाव कम किया। तिलक वर्मा ने छठे ओवर में कमिंस के खिलाफ दो चौके और एक छक्का लगाया जिससे पावर प्ले में टीम ने तीन विकेट पर 52 रन बना लिये। सूर्यकुमार यादव ने मार्को यानसेन के अगले ओवर में दो चौके और दो छक्के लगाकर 22 रन बटोरे और सनराइजर्स के गेंदबाजों पर दबाव बना दिया। छठे और सातवें ओवर में कुल 38 रन लुटाने के बाद सनराइजर्स के गेंदबाजों ने कुछ वापसी करते हुए अगले चार ओवरों में सिर्फ 19 रन दिये।

इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने 30 गेंद में अर्धशतक पूरा करने के बाद 13वें ओवर में यानसेन के खिलाफ लगातार गेंदों पर चौके जड़े। उन्होंने अगले ओवर में भुवनेश्वर की गेंद को दर्शकों के पास पहुंचने के बाद शाहबाज अहमद के खिलाफ लगातार दो चौके लगाये। दूसरे छोर से संभल कर खेल रहे तिलक ने टी नटराजन के खिलाफ चौका लगाया। सूर्यकुमार ने 17वें ओवर में कमिंस के खिलाफ लगातार दो चौके और छक्का लगाकर उनका आंकड़ा खराब किया और अगले ओवर में नटराजन के खिलाफ छक्का लगाकर अपना शतक पूरा करने के साथ टीम को एकतरफा जीत दिला दी।

Read More : SarkarOnIBC24: 24 की लड़ाई..संविधान की दुहाई! राहुल गांधी ने BJP पर साधा निशाना

इससे पहले हेड और अभिषेक शर्मा (11) ने एक बार फिर से सनराइजर्स को आक्रामक शुरुआत दिलायी। अभिषेक ने पदार्पण कर रहे कंबोज के खिलाफ पारी के दूसरे तो वहीं हेड ने पांचवें ओवर में छक्का लगाया। हेड ने छक्का जड़ने के बाद दो चौके भी लगाकर पांच ओवर के अंदर टीम के रनों का पचासा पूरा कर दिया।  इस ओवर में कंबोज ने हेड को बोल्ड कर दिया था लेकिन क्रीज से पैर बाहर निकलने के कारण इसे नोबॉल करार दिया गया। बुमराह ने छठे ओवर में अभिषेक को आउट कर पहले विकेट के लिए 56 रन की साझेदारी को तोड़ा।  हेड को आठवें ओवर में कंबोज के खिलाफ दूसरी बार जीवनदान मिला जब थर्डमैन की दिशा में नुवान तुषारा ने उनका आसान कैच टपका दिया। इस गेंदबाज ने हालांकि हार नहीं मानी और इसी ओवर में मयंक अग्रवाल (पांच) को बोल्ड कर आईपीएल का अपना पहला विकेट चटकाया।

हेड इसके बाद चावला के खिलाफ बड़े शॉट के साथ अर्धशतक पूरा करने की कोशिश में डीप स्क्वायर लेग पर तिलक वर्मा को कैच दे बैठे। अगले ओवर में हार्दिक ने नितीश कुमार रेड्डी (20) को पवेलियन की राह दिखायी तो वहीं चावला ने क्लासेन (दो) को अपनी स्पिन में फंसा कर सनराइजर्स को 96 रन पर पांचवां झटका दिया। यानसेन (17) ने कुछ अच्छे शॉट लगाये लेकिन वह और शाहबाज अहमद (12) 16वें ओवर में हार्दिक का शिकार बन गये। अगले ओवर में कमिंस ने चावला पर छक्का जड़ा लेकिन इस गेंदबाज ने अब्दुल समद (तीन) को पगबाधा कर दिया। कमिंस ने इसके बाद खुद ज्यादा स्ट्राइक रखने की कोशिश और आखिरी ओवर में तुषारा के खिलाफ लगातार गेंदों पर चौका और छक्का लगाकर टीम को 170 रन के पार पहुंचाया।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp