अगर आईपीएल का कार्यक्रम फिर से बनता है तो उम्मीद है कि मैं खेल पाउंगा: आर्चर | I hope I'll get a game if IPL schedule is rebuilt: Archer

अगर आईपीएल का कार्यक्रम फिर से बनता है तो उम्मीद है कि मैं खेल पाउंगा: आर्चर

अगर आईपीएल का कार्यक्रम फिर से बनता है तो उम्मीद है कि मैं खेल पाउंगा: आर्चर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : May 14, 2021/2:20 pm IST

लंदन, 14 मई (भाषा) इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने चोट से उबर कर प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करने के बाद कहा कि उन्हें उम्मीद है कि अगर स्थगित इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का कार्यक्रम फिर से बनता है तो वह इस साल भारत वापस जायेंगे।

इंग्लैंड के भारत दौरे के दौरान इस 26 साल के क्रिकेटर की कोहनी की चोट गंभीर हो गयी थी, जिसके बाद वह आईपीएल के पूरे सत्र से बाहर हो गये थे।

आर्चर ने चोट से उबर कर शानदार वापसी करते हुए ससेक्स की तरफ से केंट के खिलाफ काउंटी चैंपियनशिप मैच में गुरुवार को वापसी की तथा 13 ओवरों में 29 रन देकर दो विकेट लिये।

उन्होंने ससेक्स क्रिकेट यू-ट्यूब चैनल से कहा, ‘‘ अगर मैं भारत जाता (चोट से उबरने के बाद) तो भी शायद जल्दी घर वापस आ जाता। उम्मीद है, अगर इस साल आईपीएल के बचे हुए मैच होते है तो मैं फिर से जा सकूंगा। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘ भारत नहीं जाने का फैसला मुश्किल था। यह कुछ ऐसा था जिसका अनुमान लगाना मुश्किल था। मैं वहां जाता तो भी पता नहीं था कि कितने मैच खेलता। ’’

आईपीएल बायो-बबल (जैव-सुरक्षित) में कोरोना वायरस मामलों के बढ़ने के बाद इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया था।

राजस्थान रॉयल्स के लिए 20 विकेट लेने वाले इस खिलाड़ी ने कहा, ‘‘ राजस्थान रॉयल्स और इंग्लैंड की टीम ने मेरे फैसले का समर्थन किया। आप वैसे ही अच्छे रिश्ते बनाना चाहते है जैसा कि (राजस्थान) रॉयल्स के साथ मैंने पिछले तीन साल में बनाया है।’’

लगभग डेढ महीने में पहली बार प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेल रहे आर्चर ने जॉक क्राउली और केंट के कप्तान बेल ड्रूमंड को आउट किया और विरोधी टीम को 145 रन पर आउट करने में अहम भूमिका निभायी।

आर्चर ने कहा, ”मेरी फिटनेस अच्छी है। मुझे लगता है कि मैंने अच्छी गेंदबाजी की। मैं पिछले सप्ताह ससेक्स की दूसरी श्रेणी की टीम के लिये खेला था और आत्मविश्वास हासिल करना अच्छा रहा तथा मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं। ”

आर्चर ने इससे पहले अपना अंतिम मैच भारत और इंग्लैंड के बीच 20 मार्च को पांचवें टी20 अंतरराष्ट्रीय के रूप में खेला था। उनके दायें हाथ में कांच का टुकड़ा फंसा हुआ था जिसके लिये उन्हें आपरेशन करवाना पड़ा। यह तेज गेंदबाज जनवरी में अपने घर में चोटिल हो गया था।

भाषा

आनन्द मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)