ICC Test Player Ranking

ICC Test Player Ranking: ICC ने जारी की टेस्ट रैंकिंग, विराट को हुआ फायदा, कप्तान रोहित को हुआ नुकसान

ICC Test Player Ranking: आज जारी ताजा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में चार पायदान आगे नौवें स्थान पर पहुंच गए हैं। कोहली 2022 में टॉप 10 से बाहर हो गए

Edited By :   Modified Date:  January 3, 2024 / 08:58 PM IST, Published Date : January 3, 2024/8:58 pm IST

नई दिल्ली : ICC Test Player Ranking: भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन टेस्ट में बेहद शानदार प्रदर्शन किया था। अब कोहली को उनके प्रदर्शन का फल मिला है। आज जारी ताजा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में चार पायदान आगे नौवें स्थान पर पहुंच गए हैं। कोहली 2022 में टॉप 10 से बाहर हो गए थे, लेकिन पिछले हफ्ते दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरूआती टेस्ट में 38 और 76 रन की पारी खेलने से वह फिर इसमें वापसी करने में सफल रहे। ICC के अनुसार वह शीर्ष पर चल रहे केन विलियमसन से 103 रेटिंग अंक नीचे हैं जबकि जो रूट और स्टीव स्मिथ क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं।

यह भी पढ़ें : Gold-Silver Price Today : सोने-चांदी के दामों में आई गिरावट, यहां देखें नया रेट लिस्ट 

रोहित शर्मा को हुआ नुकसान

ICC Test Player Ranking:  वहीं ताजा रैकिंग में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 14वें स्थान पर खिसक गए हैं। उन्होंने सेंचुरियन में पांच रन बनाए थे और एक पारी में वह खाता भी नहीं खोल सके थे। केएल राहुल भी 11 पायदान की उछाल से 51वें स्थान पर पहुंच गए। उन्होंने श्रृंखला के शुरूआती मैच में 101 और चार रन बनाए थे।

यह भी पढ़ें : Alirajpur News : सीएम डॉ. मोहन यादव के आदेश का सख्ती से हो रहा पालन, प्रशासन ने अवैध मांस की दुकानों पर की कार्रवाई.. 

पहले नंबर पर बरक़रार है अश्विन

ICC Test Player Ranking:  गेंदबाजों में रविचंद्रन अश्विन शीर्ष स्थान पर बरकरार हैं जबकि वह सेंचुरियन में 41 रन देकर एक विकेट ही झटक सके थे। रविंद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह क्रमश: चौथे और पांचवें स्थान पर बने हुए हैं। जडेजा आल राउंडर सूची में शीर्ष पर कायम हैं, उनके बाद अश्विन दूसरे स्थान पर हैं जबकि शार्दुल ठाकुर 34वें स्थान पर खिसक गए हैं। टीम रैंकिंग में भारत 118 अंक लेकर आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड से ऊपर शीर्ष पर काबिज है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp