ICC Test Ranking: विराट कोहली एक स्थान आगे खिसके, टॉप-10 में पुजारा और रहाणे का नाम भी शामिल | ICC Test Ranking: Virat Kohli slipped one place, Pujara and Rahane named in top-10

ICC Test Ranking: विराट कोहली एक स्थान आगे खिसके, टॉप-10 में पुजारा और रहाणे का नाम भी शामिल

ICC Test Ranking: विराट कोहली एक स्थान आगे खिसके, टॉप-10 में पुजारा और रहाणे का नाम भी शामिल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : December 15, 2020/1:08 pm IST

नईदिल्ली। टीम इंडिया के कप्तान और दुनिया के बेस्ट बल्लेबाजों में शुमार विराट कोहली को आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में एक स्थान का फायदा हुआ है। विराट अब दूसरे पायदान पर आ गए हैं। आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग की बात करें तो टीम इंडिया के चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे भी टॉप-10 में शामिल हैं। पुजारा सातवें नंबर पर हैं, जबकि पुजारा 10वें पायदान पर हैं। स्टीव स्मिथ टॉप पर बने हुए हैं। स्मिथ के 911 प्वॉइंट्स हैं, जबकि विराट के 886 प्वॉइंट्स हैं।

ये भी पढ़ें:गोवा के खिलाफ जीत की पटरी पर लौटना चाहेगा एटीके मोहन बागान

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन तीसरे पायदान पर खिसक गए हैं। उनके बाद चौथे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के लिए मार्नस लाबूशेन हैं। पाकिस्तान के बाबर आजम और ऑस्ट्रेलिया के स्टार सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर इसके बाद पांचवें और छठे नंबर पर हैं। पुजारा के खाते में 766 प्वॉइंट्स हैं और वह सातवें नंबर पर हैं। 760 प्वॉइंट्स के साथ बेन स्टोक्स आठवें, 738 प्वॉइंट्स के साथ जो रूट नौवें और अजिंक्य रहाणे 726 प्वॉइंट्स के साथ 10वें नंबर पर हैं। टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह 779 प्वॉइंट्स के साथ टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में आठवें पायदान पर पहुंच गए हैं।

ये भी पढ़ें: वॉल्फस्बर्ग का खिलाड़ी विलियम कोरोना वायरस से संक्रमित

आर अश्विन 756 प्वॉइंट्स के साथ 9वें नंबर पर हैं। टॉप-10 गेंदबाजों में महज दो भारतीय शामिल हैं। 904 प्वॉइंट्स के साथ ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस नंबर-1 टेस्ट गेंदबाज बने हुए हैं। उनके बाद इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड का नंबर आता है और फिर न्यूजीलैंड के नील वैगनर तीसरे नंबर पर हैं। टेस्ट ऑलराउंडर्स की बात करें तो बेन स्टोक्स नंबर-1, जेसन होल्डर नंबर-2 और रविंद्र जडेजा नंबर-3 पायदान पर हैं। ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में आर अश्विन छठे नंबर पर हैं।