गोवा के खिलाफ जीत की पटरी पर लौटना चाहेगा एटीके मोहन बागान | ATK Mohan Bagan wants to return to victory track against Goa

गोवा के खिलाफ जीत की पटरी पर लौटना चाहेगा एटीके मोहन बागान

गोवा के खिलाफ जीत की पटरी पर लौटना चाहेगा एटीके मोहन बागान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : December 15, 2020/12:23 pm IST

मडगांव, 15 दिसंबर (भाषा) इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के मौजूदा सत्र में शानदार शुरुआत करने वाली एटीके मोहन बागान (एटीकेएमबी) की टीम पिछले दो मैचों में जीत दर्ज करने में नाकाम रही लेकिन बुधवार को एफसी गोवा के खिलाफ मैच में वह जीत के साथ तालिका में शीर्ष पर वापसी करना चाहेगी।

देश की इस शीर्ष घरेलू फुटबॉल टूर्नामेंट की तालिका में एटीकेएमबी की टीम फिलहाल पांच मैचों में 10 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है जबकि एफसी गोवा आठ अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है। गोवा की टीम लय में लौटने लगी है और यह बात एटीके मोहन बागान के लिए मुश्किल का सबब बन सकती है।

एटीके मोहन बागान और गोवा के बीच का मुकाबला सिर्फ आईएसएल की दो मजबूत टीमों का मुकाबला नहीं होगा बल्कि यह लीग के दो सबसे काबिल माने जाने वाले कोचों की भी रणनीतिक कुशलता का भी इम्तहान होगा।

एटीके मोहन बागान के कोच एंटोनियो हबास और गोवा के कोच जुआन फेरांडो के खेल का तरीका काफी अलग है।

एटीके मोहन बागान के लिए चिंता की बात यह है कि उसके दो अहम खिलाड़ी जावी हर्नांदेज और टिरी चोटिल हैं। इससे टीम का संतुलन खराब हुआ है। कोच हबास ने भी इसे स्वीकार किया है।

इस मुकाबले से हालांकि गोवा के स्ट्राइकर इगोर एंगुलो अपनी गोलसंख्या में इजाफा करना चाहेंगे जबकि एटीके मोहन बागान के लिए रॉय कृष्णा अपने जवाबी हमले के जरिए टीम के लिए तीन अंक हासिल करना चाहेंगे। फिजी का यह खिलाड़ी अब तक इस सत्र में चार गोल कर चुका है जबकि उनकी टीम ने कुल छह गोल किए हैं।

कोच फेरांडो ने कृष्णा से सावधान रहने की जरूरत पर जोर देते हुए कहा, ‘‘ हम न सिर्फ कृष्णा बल्कि एक अच्छी टीम के खिलाफ खेलेंगे। ऐसे में हमारे पास एक योजना होनी चाहिए। हमें खेल के हर पहलू पर पूरे 90 मिनट तक ध्यान देना होगा क्योंकि एटीके मोहन बागान की टीम पूरे 90 मिनट तब दमखम दिखाती है। ’’

भाषा आनन्द पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)