ICC World Cup 2023: ‘ICC को यह देखना चाहिए कि…’, अश्विन ने वनडे वर्ल्ड कप को लेकर रखी ये खास डिमांड

ICC World Cup 2023: Ashwin advises ICC for ODI World Cup वनडे वर्ल्ड कप को लेकर भारत के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने नई चर्चा छेड़ी है।

  •  
  • Publish Date - January 18, 2023 / 12:25 PM IST,
    Updated On - January 18, 2023 / 12:25 PM IST

ICC World Cup 2023: Ashwin advises ICC for ODI World Cup: नई दिल्ली। टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप किया। अब भारतीय टीम 18 जनवरी से न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में जुटेगी। ये मुकाबले इस साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 को लेकर काफी अहम होंगे। वनडे वर्ल्ड कप को लेकर चर्चाओं के बीच भारत के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने नई चर्चा छेड़ी है।

Read more: Shani Gochar 2023: 30 साल बाद कुंभ राशि में होगा शनि का प्रवेश, धन लाभ के साथ इन राशि के लोगों को मिलेगी नौकरी में तरक्की 

अश्विन का कहना है कि ओस के प्रभाव को कम करने के लिए भारत में डे-नाइट मैच पहले शुरू कर देने चाहिए। भारतीय ऑफस्पिनर ने आगामी ODI वर्ल्ड कप में ऐसा करने की मांग रख है। वनडे वर्ल्ड कप अक्टूबर-नवंबर 2023 में भारत में खेला जाएगा।

अश्विन ने दिया भारत के पहले वनडे मैच का उदाहरण

अपने YouTube चैनल पर एक वीडियो में अश्विन ने गुवाहाटी में श्रीलंका के खिलाफ भारत के पहले वनडे मैच का उदाहरण देते हुए सुझाव दिया कि ओस से लक्ष्य का पीछा करने वाली टीमों को अनुचित लाभ मिलता है। उन्होंने कहा- भारत ने ओस को ध्यान में रखते हुए जानबूझकर तेजी से बल्लेबाजी की और कुल 373 रन बनाए। अंततः वे 67 रन से जीते, लेकिन अश्विन को लगा कि जीत का अंतर उस दिन टीम इंडिया को डोमिनेट नहीं करता।

Read more: Budh Margi 2023: बुध आज हो रहे हैं मार्गी, इन 4 राशि के जातकों पर बरसेगा धन, कारोबार और नौकरी में भी मिलेगी तरक्की 

अश्विन ने कहा ओस से पड़ता है फर्क

ICC World Cup 2023: Ashwin advises ICC for ODI World Cup: अश्विन ने कहा- भारत ने धीमी विकेट पर खूबसूरती से बल्लेबाजी की और ऊपर एक अच्छा स्कोर किया। फिर भी उन्हें जीतने के लिए जी जान से लड़ना पड़ा।” अश्विन ने कहा- “टीमों के बीच गुणवत्ता का अंतर नहीं आ रहा है – अगर आप टॉस हार जाते हैं तो ओस उस अंतर को कम कर रही है।” उन्होंने आगे कहा कि “मेरा सुझाव या मेरी राय में विश्व कप के लिए यह देखना है कि हम किन स्थानों पर और किस समय खेल रहे हैं। हमें विश्व कप के दौरान सुबह 11.30 बजे से मैच क्यों शुरू नहीं करने चाहिए?”

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें