Important meeting of ACC today India's tour will be decided today

भारत एशिया कप खेलने पाकिस्तान जायेगा या नहीं, आज होगा तय, ACC की अहम मीटिंग में दिग्गजों से होगी चर्चा

Edited By :   Modified Date:  February 4, 2023 / 10:30 AM IST, Published Date : February 4, 2023/10:30 am IST

Important meeting of ACC today: एशिया कप को लेकर आज आशंका के सभी बादल छंटने के असर हैं। आज एशिया क्रिकेट काउंसिल की होने वाली एक महत्वपूर्ण बैठक में यह साफ़ हो जाएगा की भारत इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने पाकिस्तान जाएगा या नहीं। हालांकि बीसीसीआई के सचिव जय शाह पहले ही कह चुके हैं की फिलहाल वो एशिया कप के किसी भी मैच में हिस्सा लेने पकिस्तान का दौरा नहीं करेंगे। भारतीय मुकाबलों के लिए किसी तटस्थ जगह का चुनाव किया जायेगा। बहुत मुमकिन हैं की भारत अपने मैच यूएई में खेले।

Read more :  Transfer of surplus teachers: बोर्ड एग्जाम से ठीक पहले बड़ी संख्या में सरप्लस टीचर्स के तबादले, डीपीआई ने जारी किए आदेश

Important meeting of ACC today: गौरतलब हैं की भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट से जुड़े रिश्ते 2011 से ही खटाई में हैं। तब पाकिस्तान ने आखिरी बार भारत का दौरा किया था। इसके बाद से लेकर अबतक भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत हमेशा किसी चैम्पियनशिप या फिर वर्डकप टूर्नामेंट्स में ही होती रही हैं। इंडिया ने पिछले एक दशक से पाकिस्तान के साथ कोई भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेला हैं। ऐसे में आगे भी दोनों देशो के बीच क्रिकेट की कोई सम्भावना नजर नहीं आ रही हैं।

Read more :  दरोगा ने महिलाओं से की अभद्रता, सबके सामने मारा थप्पड़… वीडियो सामने आने पर मचा बवाल

Important meeting of ACC today: वही दूसरी तरफ पाकिस्तान ने भी भारत के इस फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने भी इस साल होने वाले आईसीसी विश्वकप के लिए भारत का दौरा करने से इंकार कर दिया था। तत्कालीन पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा ने कहा था की यदि भारत पाकिस्तान में खेलने से इंकार करता हैं तो वह भी विश्वकप के लिए अपने भारत दौरे पर विचार करेंगे। हालाँकि पीसीबी के इस फैसले पर पाकिस्तान में ही साल उठने लगे थे। अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से रमीज रजा हटाए जा चुके हैं और अब नए पदाधिकारी इस पर क्या निर्णय करेंगे देखना दिलचस्प होगा।

Read more : MP News: कम नहीं हो रही पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की मुश्किलें, आज कोर्ट में होगी पेशी

Important meeting of ACC today: बता दे की भारत ने पाकिस्तान में क्रिकेट खेलने से इंकार करते हुए वहां भारतीय खिलाड़ियों के सुरक्षा का हवाला दिया हैं। लगातार होते आतंकी हमलो के बीच क्रिकेट खेल पाना मुश्किल हैं जबकि पहले भी पाकिस्तान का दौरा करने वाले न्यूजीलैंड और श्रीलंका की टीम पर आतंकी हमले हो चुके हैं। इस घटना के बाद से एक दशक तक पाकिस्तान में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला गया था। लम्बे वक़्त के बाद पिछले दिनों इंग्लैण्ड ने पाकिस्तान का दौरा कर वहा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की फिर से शुरुआत की थी. बता दे की इस साल का एशिया क्रिकेट कप पाकिस्तान में खेला जाना हैं, वही विश्वकप की मेजबानी भारत के पास हैं। ऐसे में क्रिकेट का यह पेंच फंसता नजर आ रहा हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें