IND vs NZ 3rd T20I: NZ captain Kane Williamson out from third T20 match

IND vs NZ 3rd T20I : तीसरे टी20 मैच से पहले बाहर हुए टीम के कप्तान, कहीं गंवा न दे सीरीज हाथ से

IND vs NZ 3rd T20I :  माउंट माउंगानुई में रविवार 20 नवंबर को खेले गए सीरीज के दूसरे टी20 मैच में न्यूजीलैंड को शिकस्त झेलनी पड़ी।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : November 21, 2022/9:59 am IST

नई दिल्ली : IND vs NZ 3rd T20I : टीम इंडिया फ़िलहाल न्यूजीलैंड के साथ टी20 सीरीज कहल रही है। इस सीरीज का पहला मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया था, तो वहीं दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने शानदार जीत दर्ज की। सीरीज का निर्णायक मुकाबला कल यानी मंगलवार को नेपियर में खेला जाएगा। इस मैच से पहले मेजबान टीम को बहुत बड़ा झटका लगा है। टीम के कप्तान और स्टार बल्लेबाज केन विलियमसन इस मैच में नहीं खेल पाएंगे। टीम के कोच गैरी स्टीड ने यह जानकारी दी। स्टीड ने बताया कि विलियमसन मेडिकल अपॉइंटमेंट के कारण अगले टी20 मुकाबले का हिस्सा नहीं होंगे।

यह भी पढ़ें : कांग्रेस विधायक के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज, राजनीतिक गलियारे में भी मची खलबली, विधायक फरार 

विलियमसन नहीं खेलेंगे निर्णायक मैच

IND vs NZ 3rd T20I :  माउंट माउंगानुई में रविवार 20 नवंबर को खेले गए सीरीज के दूसरे टी20 मैच में न्यूजीलैंड को शिकस्त झेलनी पड़ी। हालांकि मेजबान टीम के लिए कप्तान केन विलियमसन ही टॉप स्कोरर रहे। उन्होंने 52 गेंदों पर 61 रनों की पारी खेली जिसमें 4 चौके और 2 छक्के शामिल रहे। अब वह नेपियर में होने वाले तीसरे टी20 मैच में नहीं खेल पाएंगे। यह इस सीरीज का निर्णायक मैच भी होगा क्योंकि इसे हारते ही कीवी टीम सीरीज भी हार जाएगी। वहीं, जीत मिलने पर सीरीज 1-1 से बराबरी पर समाप्त होगी।

यह भी पढ़ें : ऐसे परिवारों को सरकार FREE में दे रही घरेलू नल कनेक्शन, इस योजना के तहत मिलेगा लाभ, जनिए अभी

विलियमसन की जगह संभालेगा ये बल्लेबाज

IND vs NZ 3rd T20I :  अनुभवी पेसर टिम साउदी अब केन विलियमसन की अनुपस्थिति में तीसरे टी20 मैच में न्यूजीलैंड की कप्तानी करेंगे। बाएं हाथ के बल्लेबाज मार्क चैपमैन को विलियमसन की जगह टीम में बुलाया गया है। न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने बताया कि विलियमसन मेडिकल अपॉइंटमेंट के चलते अगले मैच में नहीं खेल पाएंगे। उन्होंने साथ ही बताया कि विलियमसन की कोहनी की समस्या से कोई लेना-देना नहीं है।

यह भी पढ़ें : राजधानी पहुंचे युवा कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष बी वी श्रीनिवास, भाजपा पर साधा निशाना 

वनडे सीरीज के लिए होंगे टीम का हिस्सा

IND vs NZ 3rd T20I :  स्टीड के मुताबिक, 32 वर्षीय विलियमसन शुक्रवार से ऑकलैंड में शुरू होने वाली वनडे सीरीज से पहले टीम में फिर से शामिल हो जाएंगे। उन्होंने कहा, ‘केन कुछ समय से अपॉइंटमेंट लेने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन यह दुर्भाग्य से यह हमारे शेड्यूल में फिट नहीं हो पाया है। हमारे खिलाड़ियों का स्वास्थ्य सबसे ऊपर है। हम उन्हें ऑकलैंड में देखने के लिए उत्सुक है।’ विलियमसन ने अभी तक 88 टेस्ट, 155 वनडे और 87 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers