IND vs NZ World Cup Semifinal Match: न्यूजीलैंड को 398 रनों का लक्ष्य, विराट और श्रेयस ने लगाया शतक |

IND vs NZ World Cup Semifinal Match: न्यूजीलैंड को 398 रनों का लक्ष्य, विराट और श्रेयस ने लगाया शतक

 IND vs NZ World Cup Semifinal Match: कोहली ने वानखेड़े स्टेडियम में महान तेंदुलकर की मौजूदगी में यह उपलब्धि हासिल की। खास बात यह है कि तेंदुलकर ने इसी मैदान पर 15 नवंबर (2013) को ही आखिरी बार भारत के लिए बल्लेबाजी की थी। यह टेस्ट मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला गया था।

Edited By :   Modified Date:  November 15, 2023 / 06:46 PM IST, Published Date : November 15, 2023/5:40 pm IST

IND vs NZ World Cup Semifinal Match:  मुंबई, 15 नवंबर ।  भारत ने पहले सेमी फाइनल में न्यूजीलैंड के सामने 397 रनों को पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर दिया है, न्यूजीलैंड को 398 रनों का लक्ष्य दिया हैं, मैच में एक तरफ जहां कोहली ने 113 गेंदों में 117 रनों की पारी खेली वहीं श्रेयस अय्यर ने भी अपना शतक पूरा किया है, यह उनके वन कैरियर का पांचवा शतक था।

विराट कोहली बुधवार को यहां न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप सेमीफाइनल के दौरान अपने आदर्श सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ते हुए खेल के इतिहास में 50 एकदिवसीय शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए ।कोहली ने तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन की गेंद को स्क्वायर लेग पर खेल कर दो रन के साथ 106 गेंद में अपना शतक पूरा किया। उन्होंने करियर की 279 वीं पारी में शतकों का अर्धशतक पूरा किया।

read more”: Bed Cholesterol: आज ही अपनी डाइट में करें शामिल ये फूड्स और Bed Cholesterol को कहें बाय-बाय

कोहली ने वानखेड़े स्टेडियम में महान तेंदुलकर की मौजूदगी में यह उपलब्धि हासिल की। खास बात यह है कि तेंदुलकर ने इसी मैदान पर 15 नवंबर (2013) को ही आखिरी बार भारत के लिए बल्लेबाजी की थी। यह टेस्ट मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला गया था।

कोहली ने इसके साथ ही विश्व कप के एक सत्र में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में भी तेंदुलकर (2003 में 673 रन) के रिकॉर्ड को पीछे छोड दिया। कोहली इस दौरान मौजूदा विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक (591) को पीछे छोड़ते हुए इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बन गए। इन दोनों के बाद न्यूजीलैंड के रचिन रवींद्र (565) हैं।

read more: Bilaspur Assembly Elections 2023: पूरी हुई चुनाव की तैयारियां, प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में बनाए गए 10 संगवारी मतदान केंद्र, एक-एक दिव्यांग और युवा मतदान केंद्र

वह वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने के बाद मामले में ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़कर तीसरे स्थान पर पहुंच गये। तेंदुलकर 18,426 रनों के साथ इस सूची में शीर्ष पर हैं, उनके बाद कुमार संगकारा (14,234) हैं। कोहली ने रिकी पोंटिंग (13,704) को पछाड़कर तीसरा स्थान हासिल किया।

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत