IND vs SL: कप्तान रोहित ने पूरा कराया श्रीलंकाई कप्तान का शतक, 98 रन पर खेल रहे शनाका की ऐसे की मदद, देखें वीडियो

इस मैच के दौरान आखिरी ओवर में एक ऐसा वाक्या हुआ जिसने सभी को हैरान कर दिया, इस दौरान रोहित शर्मा लोगों का दिल जीत लिया और यह बता दिया कि क्रिकेट जेंटलमैन गेम क्यों कहा जाता है।

  •  
  • Publish Date - January 11, 2023 / 02:04 PM IST,
    Updated On - January 11, 2023 / 02:05 PM IST

Captain Rohit completes Sri Lankan captain’s century

IND vs SL 1st ODI: भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए पहले वनडे मैच में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 67 रनों से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 373 रनों का लक्षया दिया था। जवाब में लंका की टीम 306 रन ही बना पाई। भारतीय टीम के जीत के हीरो विराट कोहली रहे जिन्होंने शतकीय पारी खेली, लेकिन इस मैच के दौरान आखिरी ओवर में एक ऐसा वाक्या हुआ जिसने सभी को हैरान कर दिया, इस दौरान रोहित शर्मा लोगों का दिल जीत लिया और यह बता दिया कि क्रिकेट जेंटलमैन गेम क्यों कहा जाता है।

जब रोहित शर्मा ने वापस ली शनाका के आउट करने की अपील

दरअसल, पहले वनडे के आखिरी ओवर तक मैच पूरी तरह से भारत की तरफ मुड़ चुका था, लेकिन श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका अपने शतक से मात्र 2 रन ही दूर थे। शमी का ओवर पूरा होने में महज 3 गेंद बाकी थी उस दौरान श्रीलंका के कप्तान नॉन स्ट्राइक पर खड़े थे। चौथी गेंद पर श्रीलंकाई कप्तान ने गलती कर दी और गेंदबाजी के एक्शन पूरा होने से पहले ही क्रीज छोड़ दी।

गेंदबाज शमी ने मौका नहीं छोड़ा और गेंद स्टंप्स में मार दी। यह आउट थर्ड अंपायर तक पहुंच चुका था। लेकिन कप्तान रोहित शर्मा को शमी की यह बात रास नहीं आई। उन्होंने शमी से बात की और अपील वापस लेने को कहा। जिसकी वजह से फिर श्रीलंकाई कप्तान ने अपना शतक पूरा कर लिया। इस तरह रोहित शर्मा ने अपनी ने​कदिली का परिचय देकर लोगों का दिल जीत लिया।

Mohammad Shami द्वारा Dasun Shanaka का रनआउट देखने के लिए यहां क्लिक करें

भारतीय टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 373 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया

गौरतलब है कि भारतीय टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 373 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में विराट कोहली ने शानदार शतक लगाया। ये उनके वनडे करियर का 45वां शतक है। विराट कोहली ने 113 रनों की पारी खेली। अपनी पारी में विराट कोहली ने 12 चौके और 1 छक्का लगाया। उनका स्ट्राइक रेट 130 के करीब रहा। 50 प्रतिशत रन चौके और छक्के से आए। ओपनिंग करने आए कप्तान रोहित शर्मा (83 रन) 47वां वनडे अर्धशतक बनाकर आउट हुए। जबकि शुभमन गिल (70 रन) ने 5वां अर्धशतक बनाया।

read more: महिलाओं के यौन उत्पीड़न के मामले में भारतीय मूल के डॉक्टर को दो और आजीवन कारावास की सजा

read more: गूगल को 936 करोड़ रुपये के जुर्माने के मामले में एनसीएलएटी का अंतरिम राहत देने से इनकार