India beat West Indies by 17 runs to clean sweep the three-match T20

Team India ने किया क्लीन स्वीप, तीसरे T-20 में वेस्टइंडीज को 17 से रन हराकर जीता सीरीज

तीसरे T-20 में वेस्टइंडीज को 17 रन हराकर जीता सीरीज! India beat West Indies by 17 runs to clean sweep the three-match T20

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : February 20, 2022/11:03 pm IST

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज़ खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में भारत ने अंतिम मैच में आज शानदार जीत दर्ज की है। भारत ने आखिरी मैच में 17 रनों से जीत दर्ज कर सीरीज पर 3-0 से कब्जा कर लिया है। बता दें कि अहमदाबाद में खेली गई वनडे सीरीज़ में भी टीम इंडिया ने 3-0 से जीत हासिल की थी। रोहित शर्मा के फुल टाइम कप्तान बनने के बाद उनकी ये लगातार तीसरा क्लीन स्वीप है।

Read More: कानून व्यवस्था को लेकर भाजपा ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, तो जवाब में कांग्रेस ने पेश किया NCRB का आंकड़ा

टीम इंडिया ने तीसरे टी-20 मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 184 रनों का स्कोर खड़ा किया, जवाब में वेस्टइंडीज़ की टीम सिर्फ 167 रन ही बना पाई और भारत ने 17 रनों से ये मैच अपने नाम किया। भारत ने वेस्टइंडीज़ को 185 रनों का लक्ष्य दिया था। वेस्टइंडीज़ की टीम एक बार फिर मुकाबले को आखिरी ओवर तक ले गई, ऐसे में दर्शकों की धड़कनें बढ़ी हुई थीं। वेस्टइंडीज़ को जीत के लिए 18 बॉल में 37 रनों की जरूरत थी, लेकिन टीम इंडिया के आखिरी ओवर्स में बेहतरीन बॉलिंग की।

Read More: योगी आदित्यनाथ 9 मार्च तक रहेंगे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री, 10 को भाजपा की विदाई: सीएम भूपेश बघेल

18वें ओवर में शार्दुल ठाकुर ने सिर्फ 6 रन दिए और एक विकेट निकाला। उनके बाद हर्षल पटेल ने 19वें ओवर में 8 रन दिए और एक विकेट निकाला। आखिरी ओवर में वेस्टइंडीज़ को 23 रन बनाने थे, लेकिन शार्दुल ठाकुर ने सिर्फ पांच रन दिए और एक विकेट ले लिया।

Read More: शराब बिक्री का छत्तीसगढ़ मॉडल, दूसरे राज्यों में हो रही प्राप्त राजस्व की चर्चा, MP सरकार लेना चाहती है ज्ञान

 
Flowers