Team India won the first T20 against Afghanistan

IND vs AFG 1st T20 Match : भारत ने अफगानिस्तान को दी करारी शिकस्त, 6 विकेट से जीता पहला टी20 मैच, शिवम दुबे ने खेली धुंआधार पारी..

Team India won the first T20 against Afghanistan : भारतीय टीम ने विपक्षी टीम अफगानिस्तान को 6 विकेट से हरा दिया।

Edited By :   Modified Date:  January 11, 2024 / 10:22 PM IST, Published Date : January 11, 2024/10:19 pm IST

Team India won the first T20 against Afghanistan : नई दिल्ली। इस समय भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज चल रही है। जिसका पहला मैच आज मोहाली में खेला गया। इस मैच में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। साथ ही भारतीय टीम ने विपक्षी टीम अफगानिस्तान को 6 विकेट से हरा दिया। तीन मैचों की टी20 सीरीज में भारत ने 1-0 से बढ़त बना ली है।

read more : Fraud with Retired Policeman : धोखाधड़ी के जाल में फंसा रिटायर्ड पुलिसकर्मी, किराएदार ने ऐंठ लिए लाखों रुपए, जानिए पूरा माजरा.. 

Team India won the first T20 against Afghanistan : बता दें कि भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया और अफगानिस्तान को बल्लेबाजी करने के लिए बुलाया। अफगानिस्तान की टीम ने इस दौरान निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 158 रन बनाए। यह अफगानिस्तान की टीम का भारत के खिलाफ सबसे बड़ा टी20 स्कोर था।

शिवम दुबे ने खेली धुंआधार पारी

बता दें कि अफगानिस्तान के खिलाफ इस मुकाबले में टीम इंडिया को जीत के लिए 159 रनों का टारगेट मिला था। जिसे भारतीय टीम ने 17.3 ओवर में चेज कर लिया। टीम इंडिया की ओर से शिवम दुबे ने 40 गेंदों पर 60 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 5 चौके और 4 छक्के जड़े हैं। टीम इंडिया की जीत में शिवम दुबे का रोल सबसे ज्यादा अहम रहा। उन्होंने पहली पारी में गेंद और दूसरी पारी में बल्ले से कमाल का प्रदर्शन किया।

 

हालांकि इस रन चेज में टीम इंडिया की शुरुआत कुछ खास नहीं रही थी। भारत ने पहले ही ओवर में 0 के स्कोर पर रोहित शर्मा का विकेट खो दिया था। वहीं 28 रन पर टीम इंडिया को दो झटके लग चुके थे, लेकिन यहां से शिवम दुबे ने भारत की पारी को संभाला और पहले जितेश शर्मा और फिर रिंकू सिंह के साथ साझेदारी करके भारत को यह मैच जीताया।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp