World Cup 2023 match in Raipur: रायपुर में हो सकता है World Cup 2023 का एक मैच, इन देशों के साथ हो सकता है भारत का मुकाबला

रायपुर में हो सकता है World Cup 2023 का एक मैच, भारत-पाकिस्तान के बीच होगा मुकाबला?! World Cup 2023 match in Raipur

  •  
  • Publish Date - May 8, 2023 / 12:14 PM IST,
    Updated On - May 8, 2023 / 12:17 PM IST

रायपुर: World Cup 2023 match in Raipur साल 2023 में क्रिकेट का महाकुंभ यानि ICC World Cup 2023 का आयोजन होना है। बताया जा रहा है कि अगर सब कुछ तय शेड्यूल के अनुसार हुआ ​तो 5 अक्टूबर से 19 नवंबर के बीच ICC World Cup 2023 का आयोजन किया जा सकता है। लेकिन इस बीच खबर आ रही है कि ICC World Cup 2023 का एक मैच छत्तीसगढ़ की राजधानी में भी खेला जा सकता है। बताया जा रहा है कि इस संबंध छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के पदाधिकारियों ने बीसीसीआई से संपर्क भी किया है। हालांकि अभी तक इस संबंध में अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हुई है।

Read More: रेलवे में 10वीं पास के लिए 548 पदों पर निकली वैकेंसी, UP-RERA में IT मैनेजर और डेटा एनालिस्ट के पदों पर भर्ती 

World Cup 2023 match in Raipur वहीं, सूत्रों के हवाले से ये भी जानकारी मिल रही है कि भारतीय टीम के मैनेजमेंट की ओर से बीसीसीआई से निवेदन किया है कि टॉप टीमों के खिलाफ स्लो पिचों पर कराया जाए, जिसका फायदा भारतीय स्पिनर्स को मिल सके। तो इस लिहाज से ये माना जा सकता है कि रायपुर में कमजोर टीमों के साथ ही मैच देखने को मिल सकता है। ऐसा इ​सलिए भी क्योंकि हाल ही रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में न्यूजीलैंड और भारत के बीच खेला गया मैच लो स्कोरिंग रहा, जिसके बाद से ये कहा जा रहा है कि रायपुर का पिच बॉलिंग पिच है।

Read More: 7वीं पास उम्मीदवार के लिए बड़ी खबर, हजारों पदों पर निकली बंपर भर्ती, फिजिकल टेस्ट के आधार पर होगा सिलेक्शन 

एक नामी अखबार से बात करते हुए स्टेट क्रिकेट संघ के अधिकारी ने बात करते हुए बताया कि हम रायपुर को मेजबानी मिले इसका प्रयास कर रहे हैं। फिलहाल रायपुर के मैच को लेकर शेड्यूल तय नहीं हुआ है। क्योंकि भारत में वर्ल्ड कप खेला जाना है और रायपुर में भी सर्व सुविधा युक्त स्टेडियम मौजूद है। इसलिए हम इस कोशिश में हैं कि रायपुर को भी मेजबानी मिले।

Read More: वायुसेना का मिग-21 विमान घर पर गिरा, मकान के भीतर मौजूद दो महिलाओं की मौत, पायलट सुरक्षित

रिपोर्ट्स के मुताबिक वनडे विश्व कप 2023 का 5 अक्टूबर से आगाज हो सकता है और टूर्नामेंट का फाइनल मैच नवंबर में खेला जाएगा। इसके लिए कई वेन्यू तय किए गए हैं। माना जा रहा है कि मैच नागपुर, बेंगलुरु, त्रिवेंद्रम, मुंबई, दिल्ली, लखनऊ, गुवाहाटी, हैदराबाद, कोलकाता, राजकोट, इंदौर, बेंगलुरु और धर्मशाला में हो सकते हैं। लेकिन अगर बीसीसीआई छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ की अर्जी स्वीकार करती है तो इस लिस्ट में एक नाम रायपुर का भी जुड़ सकता है।

Read More: मुंबई में इस दिन होने जा रहा राष्ट्रीय विधायक सम्मेलन, विधानसभा अध्यक्ष ने दी जानकारी 

गौरतलब है कि भारत और न्यूजीलैंड (india vs nz) के बीच 21 जनवरी को रायपुर में वनडे मैच खेला गया था, जिसमें न्यूजीलैंड महज 108 रनों पर सिमट गई थी। इस मैच को भारत ने 8 विकेट से जीत लिया था। मोहम्मद शमी ने इस मैच में 3 विकेट हासिल किए थे। जबकि हार्दिक पांड्या और सुंदर ने 2-2 विकेट हासिल किए थे।

Read More: CG: वीडियो बनाकर कर लिया सुसाइड, NEET परीक्षा से पहले फांसी पर झूला कोचिंग स्टूडेंट, खुद ही बताई ये वजह..

शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम 2008 में बनकर तैयार हुआ था। यहां पर पहला इंटरनेशनल मैच साल 2023 में भारत औऱ न्यूजीलैंड के बीच खेला गया था। इसके अलावा अब तक यहां पर आईपीएल और रोड सेफ्टी वर्ल्ड क्रिकेट के कई ऐतिहासिक मुकाबले खेले गए हैं। शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की पिच रिपोर्ट की बात करें तो यहां की पिच बल्लेबाजों को लिए ज्यादा मददगार नहीं रही है। लेकिन गेंदबाजों के लिए ये सबसे परफेक्ट है। खेल जैसा-जैसा आगे बढ़ते जाता है, पिच धीमी होती जाती है। इस पिच पर स्पिनर्स का काफी बोलबाल रहता है। वहीं तेज गेंदबाज भी बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं।

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक