India vs New Zealand first t20 match Ranchi

India vs New Zealand T20 : युजवेंद्र चहल का होगा पत्ता साफ! ऐसी होगी न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया की प्लेइंग-11 ?

India vs New Zealand first t20 match Ranchi : टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय प्लेंइंग-11 के लिए कप्तान हार्दिक पंड्या को काफी मशक्कत करनी पड़ सकती है, पंड्या के लिए बल्लेबाजी में कोई परेशानी नहीं होगी, मगर गेंदबाजी में उन्हें परेशानी हो सकती है।

Edited By :   Modified Date:  January 27, 2023 / 06:02 PM IST, Published Date : January 27, 2023/5:57 pm IST

India vs New Zealand first t20:

हार्दिक पंड्या की कप्तानी में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। पहला मैच आज ही रांची में खेला जाना है, यह मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा। हाल ही में रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को तीन मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया है।

टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय प्लेंइंग-11 के लिए कप्तान हार्दिक पंड्या को काफी मशक्कत करनी पड़ सकती है, पंड्या के लिए बल्लेबाजी में कोई परेशानी नहीं होगी, मगर गेंदबाजी में उन्हें परेशानी हो सकती है।

प्लेइंग-11 में तीन स्पेशल तीन गेंदबाज

रांची टी20 मैच में भारतीय प्लेइंग-11 में तीन स्पेशल तीन गेंदबाज शिवम मावी, उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह हो सकते हैं। चौथे गेंदबाज खुद कप्तान पंड्या रहेंगे, ऐसे में वह प्लेइंग-11 में एक्स्ट्रा स्पिनर खिला सकते हैं। इस मैच में बतौर स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर को मौका मिलना लगभग तय है। जबकि दूसरे स्पिनर के लिए कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल में से किसी एक को मौका मिलेगा, पिछले मुकाबले के प्रदर्शन को देखें, तो कुलदीप को मौका मिलने की संभावना ज्यादा नजर आ रही है।

बैटिंग ऑर्डर में पंड्या ने पहली ही साफ कर दिया है रांची मैच में शुभमन गिल को ओपनिंग में मौका मिलेगा, यानी वह ईशान किशन के साथ ओपन करते नजर आएंगे, जबकि पृथ्वी शॉ को अभी इंतजार करना पड़ेगा।

India vs New Zealand first t20

पहले टी20 मैच में भारत-न्यूजीलैंड की संभावित प्लेइंग-11

भारतीय टीम: शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुंदर, शिवम मावी, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह औऱ कुलदीप यादव/युजवेंद्र चहल.

न्यूजीलैंड टीम: फिन एलेन, डेवॉन कॉन्वे (विकेटकीपर), मार्क चैपमैन, ग्लेन फिलिप्स, डेरेल मिचेल, माइकल ब्रेसवेल, मिचेल सेंटनर (कप्तान), ब्लेयर टिकनेर, ईश सोढ़ी, बेन लिस्टर और लॉकी फर्ग्यूसन।

read more:  लोकसभा चुनाव के लिए समान विचारधारा वाले दलों की बैठक की प्रतीक्षा: नीतीश

read more:  3 दिनों तक आम जनता के लिए बंद रहेगी राजधानी की ये सड़के, घर से निकलने से पहले देख ले ट्रैफिक पुलिस का रुट प्लान