भारतीय तीरंदाज एशिया कप की छह स्पर्धाओं के फाइनल में |

भारतीय तीरंदाज एशिया कप की छह स्पर्धाओं के फाइनल में

भारतीय तीरंदाज एशिया कप की छह स्पर्धाओं के फाइनल में

:   Modified Date:  February 22, 2024 / 08:33 PM IST, Published Date : February 22, 2024/8:33 pm IST

बगदाद, 22 फरवरी (भाषा) भारतीय तीरंदाज गुरुवार को यहां एशिया कप के पहले चरण में छह टीम स्पर्धाओं के फाइनल में पहुंचे जिससे उन्होंने कम से कम इतने पदक पक्के कर दिये।

इसमें दुनिया की पूर्व नंबर एक महिला तीरंदाज दीपिका कुमारी भी शामिल हैं जो 20 महीने बाद वापसी कर रही हैं।

तीन बार की ओलंपियन दीपिका मां बनने के बाद वापसी कर रही हैं। वह महिला रिकर्व टीम स्पर्धा में सिमरनजीत कौर के बाद दूसरे स्थान पर रहीं।

एलिमिनेशन दौर में भारतीय महिला रिकर्व टीम ने मेजबान इराक को हराकर फाइनल में जगह बनायी जिसमें उनकी भिड़ंत उज्बेकिस्तान से होगी। महिला टीम में भजन कौर भी शामिल हैं।

धीरज बोमादेवारा, प्रवीण जाधव और तरूणदीप राय की पुरुष रिकर्व टीम ने मेजबानों को सीधे सेट में पराजित किया और फाइनल में उनका सामना बांग्लादेश से होगा।

रिकर्व मिश्रित टीम स्पर्धा में भारत ने सीरिया और कतर को हराकर फाइनल में जगह बनायी जिसमें धीरज और सिमरनजीत का सामना बांग्लादेश से होगा।

भारत के प्रथमेश जावकर, प्रियांश और कुशाल दलाल ने सेमीफाइनल में मेजबान इराक को 233-223 से हराकर पुरुष कम्पाउंड टीम के फाइनल में प्रवेश किया जिसमें वे ईरान के सामने होंगे।

अदिति स्वामी, प्रिया गुर्जर और परनीत कौर की टीम ने कम्पाउंड महिला टीम स्पर्धा में अफगानिस्तान को 234-210 से मात दी और फाइनल में टीम ईरान से भिड़ेगी।

जावकर और अदिति की कम्पाउंड मिश्रित टीम जोड़ी ने अंतिम चार चरण में बांग्लादेश को 157-146 से हराया और फाइनल में उनका सामना ईरान से होगा।

भाषा नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)