भारतीय महिला हॉकी खिलाड़ी सलीमा टेटे एएचएफ की एथलीट दूत नियुक्त |

भारतीय महिला हॉकी खिलाड़ी सलीमा टेटे एएचएफ की एथलीट दूत नियुक्त

भारतीय महिला हॉकी खिलाड़ी सलीमा टेटे एएचएफ की एथलीट दूत नियुक्त

:   Modified Date:  March 23, 2023 / 07:09 PM IST, Published Date : March 23, 2023/7:09 pm IST

नयी दिल्ली, 23 मार्च (भाषा) भारतीय महिला हॉकी टीम की मिडफील्डर सलीमा टेटे को गुरूवार को दो साल के लिये एएचएफ का एथलीट दूत नियुक्त किया गया।

टेटे ने कोरिया के मुंगेयोंग में एशियाई हॉकी महासंघ (एएचएफ) की कांग्रेस के दौरान प्रमाण पत्र और इस पद को स्वीकार किया। वह 25 मार्च से यह जिम्मेदारी संभालेंगी।

अपनी अगुआई में भारतीय महिला जूनियर हॉकी टीम को दक्षिण अफ्रीका के पोचेफस्ट्रूम में 2021 एफआईएच महिला जूनियर विश्व कप में चौथा स्थान दिलाने वाली टेटे इस पद के लिये एशिया से नियुक्त चार खिलाड़ियों में से एक हैं।

हॉकी इंडिया के अध्यक्ष दिलीप टिर्की ने भी टेटे को इस सम्मान के लिये बधाई दी और कहा, ‘‘हमारी भारतीय खिलाड़ियों में से एक को एएचएफ एथलीट दूत के तौर पर देखना सुखद है। सलीमा (टेटे) पिछले दो वर्षों से भारत की चमकदार खिलाड़ियों में से एक रही हैं और मैदान पर अपनी नेतृत्व क्षमता दिखा चुकी हैं। ’’

एएचएफ एथलीट दूत के तौर पर टेटे एशिया की चुनी हुई अन्य सदस्यों के साथ खिलाड़ियों के अंतरराष्ट्रीय प्रतिनिधित्व और विकास में अहम भूमिका निभायेंगी। वह इस क्षेत्र से खिलाड़ियों में जागरूकता बढ़ाने की ओर भी काम करेंगी।

टेटे ने हॉकी इंडिया के बयान में कहा, ‘‘एएचएफ एथलीट दूत में से एक चुने जाने से सम्मानित महसूस कर रही हूं। एशिया के खिलाड़ी के तौर पर हम अपने करियर में काफी चुनौतियों का सामना करते हैं। इस पद से मुझे हमारी आवाज सामने रखने में मदद मिलेगी। उम्मीद है कि इस पद से इस क्षेत्र के खिलाड़ियों की जिदंगी पर सकारात्मक प्रभाव डालने में मदद कर पाऊंगी। ’’

भाषा नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers