Asian Games 2023: भारतीय महिला टीम आज करेगी अभियान की शुरुआत, जानें कैसे देखें लाइव…

Indian women's team campaign begins in Asian Games 19वें एशियन गेम्स में आज भारतीय महिला क्रिकेट टीम अपने अभियान का आगाज करेगी।

  •  
  • Publish Date - September 21, 2023 / 08:31 AM IST,
    Updated On - September 21, 2023 / 08:33 AM IST

Indian women’s team campaign begins in Asian Games: नई दिल्ली। चीन के हांगझोऊ में हो रहे 19वें एशियन गेम्स में आज भारतीय महिला क्रिकेट टीम, फुटबॉल और नौकायन टीमें अपने अभियान का आगाज करेगी। भारतीय महिला क्रिकेट टीम एशियन गेम्स में पहली बार खेल रही है। टीम इंडिया आईसीसी टी20 रैंकिंग में टॉप चार टीमों में शामिल है, ऐसे में वो सीधे क्वार्टर-फाइनल चरण से अपने अभियान का आगाज कर रही है। एशियन गेम्स में 9 साल बाद क्रिकेट की वापसी हो रही है, ऐसे में फैंस को इस मैच का बेसब्री से इंतजार है।

Read more: आज इन राशि के जातकों पर बनी रहेगी बृहस्पति देव की कृपा, नौकरी व कारोबार में खूब होगी तरक्की 

बीसीसीआई ने किया 20 सदस्यीय भारतीय दल का ऐलान

बीसीसीआई ने हरमनप्रीत कौर की अगुवाई में 20 सदस्यीय भारतीय दल का ऐलान किया है जो 21 सितंबर को मलेशिया के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी। एशियन गेम्स में क्रिकेट टी20 फॉर्मेट में खेला जा रहा है और पदक की दौड़ में कुल 8 टीमें हैं। ग्रुप ए में इंडोनेशिया और मंगोलिया को रखा गया है, जबकि ग्रुप बी में हांग कांग चीन, मलेशिया को रखा गया है। वहीं भारत के अलावा पाकिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका को सीधे क्वार्टर-फाइनल में एंट्री मिली है।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम इंडिया का शेड्यूल

भारतीय टीम कल पहले क्वाटर फाइनल में मलेशिया का सामना करेगी। यह मुकाबला सुबह भारतीय समयानुसार 6:30 पर शुरु होगा। टीम इंडिया अगर इस मुकाबले को जीतती है तो वो 21 सितंबर को सेमीफाइनल में बांग्लादेश बनाम हांगकांग, चीन के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता टीम का सामना करेगी। भारतीय टीम इसके आगे जाती है तो 25 सितंबर को फाइनल खेलेगी।

Read more: Ganesh Visarjan 2023: अगले बरस तू जल्दी आना…, सीएम ने अपने परिवार के सदस्यों के साथ किया गणपति विसर्जन 

कैसे देख सकते हैं लाइव

भारत में लोग सोनी लिव ऐप और वेबसाइट पर महिला क्रिकेट टीम के मैचों की लाइवस्ट्रीम देख सकते हैं।

किस चैनल पर देख पाएंगे मुकाबला

Indian women’s team campaign begins in Asian Games: एशियाई खेलों 2023 के प्रसारण अधिकार सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास हैं। ऐसे में आप सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर महिला क्रिकेट टीम के मैचों का सीधा प्रसारण देख सकेंगे।

 

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp: 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें