IPL 2022 Auction: टीम इंडिया के स्टार पूर्व खिलाड़ी को नहीं मिला खरीददार, हरभजन ने बताया दुखद |

IPL 2022 Auction: टीम इंडिया के स्टार पूर्व खिलाड़ी को नहीं मिला खरीददार, हरभजन ने बताया दुखद

चेन्नई सुपर किंग्स और टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज रहे सुरेश रैना को आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में कोई भी बोली नहीं मिली। उनके अनसोल्ड रहने पर पूर्व गेंदबाज हरभजन सिंह ने नाराजगी जाहीर की है, उन्होंने कहा कि कुछ खिलाड़ियों का अनसोल्ड रहना आईपीएल के लिए दुखद है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : February 13, 2022/4:37 pm IST

बेंगलुरु। IPL auction 2022: भारत के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मेगा नीलामी के पहले दिन अनुभवी बल्लेबाज सुरेश रैना के अनसोल्ड रहने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। अपने विचार साझा करते हुए हरभजन ने महसूस किया कि यह आईपीएल का एक दुखद पहलू था, सुरेश रैना का आधार मूल्य 2 करोड़ रुपये था, नीलामी पूल के खिलाड़ियों के दूसरे सेट का हिस्सा थे।

read more: ‘विपक्ष सदन में चर्चा ही नहीं करना चाहती’ विधानसभा की समय अवधि को लेकर नेता प्रतिपक्ष के बयान पर मंत्री चौबे का पलटवार
मेगा इवेंट के पहले दिन के अंत में हरभजन ने महसूस किया कि तेज गेंदबाज उमेश यादव, जो बिना बिके भी चले गए, रविवार को एक बोलीदाता पायेंगे, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके रैना को दूसरे दिन खरीदार मिलने की उम्मीद कम है। उन्होंने कहा कि मेरे लिए उमेश यादव जैसे किसी व्यक्ति को देखना बहुत अजीब बात है, जो इतने सालों से क्रिकेट खेल रहा है और भारतीय क्रिकेट टीम का लगातार सदस्य रहा है।

read more: मई में हो सकती है 5जी स्पेक्ट्रम की नीलामी

उन्होंने कहा कि मेरे लिए यह नीलामी का एक दुखद क्षण था, लेकिन मुझे लगता है कि उसके पास कल मौका होगा। कोई टीम उसके लिए जायेगी, लेकिन रैना के लिए निश्चित नहीं है क्योंकि वह शायद ही कोई क्रिकेट खेलता है। रैना के पूर्व भारतीय साथी हरभजन ने भी कहा कि भले ही सीएसके त्वरित नीलामी में उनका नाम चुनकर अपनी बोली लगा दे, यह वैसा नहीं होगा जैसा रैना पहली बार बिना बिके हुए थे।

read more: Chhattisgarh नक्सली हमले में शहीद शांति भूषण तिर्की | पार्थिव शरीर को भेजा गया गृह जिले रांची

बेशक वह चेन्नई सुपर किंग्स के एक बहुत ही सुसंगत सदस्य रहे हैं और मिस्टर आईपीएल के रूप में जाने जाते हैं। जब आप उमेश और रैना के लिए बोली नहीं लगाते देखते हैं तो बहुत दुख होता है। हो सकता है कि सीएसके रविवार को उसे खरीद ले लेकिन यह वैसा नहीं होगा जैसा आप पहले दौर में ही चुनना चाहते हैं। यह आईपीएल का दुखद नजारा था।

उन्होंने कहा कि जब रैना अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर थे तो वह न केवल सीएसके के शीर्ष खिलाड़ी थे बल्कि अन्य सभी टीमों की नजर उनपर थी। 13-14 साल बाद अब कई अन्य खिलाड़ी हैं और रैना के लिए भी टीम में जगह बनाना मुश्किल हो सकता है, रैना अपने 12 आईपीएल सीजन में से 11 में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के लिए खेले। वह दो सत्रों के लिए गुजरात लायंस का हिस्सा थे जब सीएसके को 2016 और 2017 में टूर्नामेंट से निलंबित कर दिया गया था।