IPL 2022 : इन पांच खिलाड़ियों से है RR को सबसे ज्यादा उम्मीदें, बल्ले और गेंद से कर सकते हैं कमाल |

IPL 2022 : इन पांच खिलाड़ियों से है RR को सबसे ज्यादा उम्मीदें, बल्ले और गेंद से कर सकते हैं कमाल

rajasthan royals vs Gujarat Titans IPL 2022: राजस्थान की टीम 14 साल बाद फाइनल में पहुंची है इससे पहले 2008 में टीम ने खिताब जीता था। वहीं, गुजरात की टीम पहली बार आईपीएल खेल रही है। हार्दिक पांड्या और संजू सैमसन ने इस बार अपनी कप्तानी से सभी को प्रभावित किया है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : May 29, 2022/3:22 pm IST

rajasthan royals vs Gujarat Titans IPL 2022 final : आईपीएल का फाइनल मैच राजस्‍थान रॉयल्‍स (rajasthan royals) और गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के बीच (रविवार, 29 मई) को खेला जाएगा। 14 साल बाद फाइनल में पहुंची राजस्थान की टीम को काफी उम्मीदें हैं। इससे पहले 2008 में टीम ने खिताब जीता था। वहीं, गुजरात की टीम पहली बार आईपीएल खेल रही है और शानदार खेल दिखाते हुए लीग मुकाबले में पहले स्थान पर थी। राजस्थान को फाइनल तक पहुंचाने में जोस बटलर का बड़ा योगदान है। हम आपको राजस्थान के उन खिलाड़ियों के बारे में बता रहे हैं जिन्होंने बल्ले और गेंद से अभी तक शानदार खेल दिखाया है।

जोस बटलर

राजस्थान रॉयल्स के ओपनर जोस बटलर (jos buttler) इस सीजन में जबरदस्त लय में दिखे। अहम मुकाबलों में उन्होंने शानदार खेल दिखाया। इस सीजन में अभी तक वो 4 शतक लगा चुके हैं। अब फाइनल मुकाबले में उनसे बड़ी पारी की उम्मीद है। बटलर ने 16 मैचों में 58.85 की औसत से 824 रन बनाए हैं। अगर फाइनल मुकाबले में जोस बटलर का बल्ला चला तो राजस्थान के लिए अच्छा होगा।

युजवेंद्र चहल

राजस्थान रॉयल्स का ये खिलाड़ी अपने खेल के साथ-साथ अपने सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर भी सुर्खियों में रहता है। इस सीजन में सबसे ज्यादा विकेट अभी युजवेंद्र चहल के ही नाम हैं। उन्होंने इस सीजन में अभी तक खेले गए 16 मैचों में 26 विकेट लिए हैं। अब फाइनल मुकाबले में उनसे बड़ी उम्मीदें हैं।

आर अश्विन

चहल का साथ आर अश्विन ने भी जमकर दिया। अश्विन ने बल्ले और गेंद दोनों से कमाल किया है। अपनी बैटिंग से उन्होंने सबसे प्रभावित भी किया है। वो इस सीजन में अभी तक खेले गए 16 मैचों में 185 रन बनाएं हैं। वहीं, गेंजबाजी की बात की जाए तो उन्होंने 12 विकेट अपने नाम किए हैं।

संजू सैमसन

टीम की सबसे बड़ी ताकत हैं राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन। कई मुकाबलों में उन्होंने शानदार खेल दिखाते हुए टीम को मजबूत शुरुआत दी। वहीं, उनकी कूल अंदाज वाली कप्तानी की भी जमकर तारीफ हुई है। सैमसन को फाइनल मुकाबले में शानदार खेल दिखाना होगा।

ट्रेंड बोल्ट

राजस्थान टीम की तेज गेंदबाजी की कमान ट्रेंड बोल्ट के कंधों पर होगी। विपक्षी टीम को शुरुआती ओवरों में झटका देने की जिम्मेदारी उनकी होगी। बटलर को प्रसिद्ध कृष्णा का भी साथ मिलेगा।

read more:पैरा कैनो एथलीट प्राची यादव ने पैराकैनो विश्व कप में कांस्य पदक जीतकर इतिहास रचा

read more: रोमांचक मुकाबले में वेलॉसिटी को हरा सुपरनोवाज की टीम बनी चैम्पियन

read more: भारत को अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच में जोर्डन ने 2-0 से हराया