भारत को अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच में जोर्डन ने 2-0 से हराया |

भारत को अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच में जोर्डन ने 2-0 से हराया

भारत को अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच में जोर्डन ने 2-0 से हराया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : May 29, 2022/1:01 pm IST

दोहा, 29 मई (भाषा)  करिश्माई खिलाड़ी सुनील छेत्री की वापसी का भारतीय फुटबॉल टीम  कोई फायदा नहीं उठा सकी और उसे शनिवार को यहां अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल मैत्री मैच में टीम को जोर्डन से 0-2 से हार का सामना करना पड़ा।

विश्व रैंकिंग में 91वें स्थान पर काबिज जोर्डन ने दोनों गोल दूसरे हाफ में किये। मंथर अबू अमारा ने मैच के 75वें मिनट में टीम का खाता खोला जबकि आखिरी सीटी बजने से कुछ समय पहले अबू जराइक (90+4 मिनट) के गोल ने जोर्डन की बढ़त को दोगुना कर दिया।

फीफा रैंकिंग में 106 वें स्थान पर काबिज भारतीय टीम यहां के कतर स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर बमुश्किल लक्ष्य पर एक शॉट लगा सकी, जिसका प्रतिद्वंद्वी गोलकीपर ने शानदार बचाव किया।

एएफसी एशियाई कप क्वालीफायर 2023 से पहले यह मैच भारत के लिए तैयारी का आखिरी मौका था।  एशियाई कप क्वालीफायर के मैच आठ जून से कोलकाता में खेले जायेंगे। भारत इसी दिन ग्रुप डी के मुकाबले में कंबोडिया से भिड़ेगा।

सैंतीस साल के छेत्री ने पिछली बार अक्टूबर 2021 में सैफ चैंपियनशिप के फाइनल में नेपाल पर 3-0 से जीत के दौरान भारत का प्रतिनिधित्व किया था। उसके बाद से वह चोट के कारण टीम से बाहर थे। उनकी वापसी भी टीम के खिलाड़ियों को प्रेरित नहीं कर सकी।

भाषा

आनन्द नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)