IPL 2023 : ये 4 टीमें जाएंगी प्लेऑफ में! इन 6 टीमों का कट जाएगा पत्ता

IPL 2023 Qualified Team: हार्दिक पांड्य की कप्‍तानी वाली GT के अलावा बाकी किसी भी टीम ने अभी तक प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालीफाई नहीं किया है।

  •  
  • Publish Date - May 18, 2023 / 01:49 PM IST,
    Updated On - May 18, 2023 / 01:49 PM IST

IPL 2023 Qualified Team : नई दिल्ली। आईपीएल महाकुंभ जारी है। सभी टीमों के पास अब एक एक मैच और बचा हुआ है। वहीं कुछ टीमें अब जीतकर भी क्वालीफाई नहीं कर पाएंगी। हार्दिक पांड्य की कप्‍तानी वाली गुजरात टाइटंस के अलावा बाकी किसी भी टीम ने अभी तक प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालीफाई नहीं किया है। एक टीम की जगह पक्‍की हो गई, वहीं दो टीमें अब इस रेस से बाहर हैं, जो दिल्‍ली कैपिटल्‍स और सनराइजर्स हैदराबाद हैं। अब तीन स्‍पॉट के लिए सात टीमों के बीच जंग चल रही है।

read more : विपक्ष ने किरेन रीजीजू पर साधा निशाना, कह दी ये बड़ी बात 

IPL 2023 Qualified Team : अभी ये कहना मुश्किल है कि आखिर में कौन सी वो चार टीमें होंगी, जो प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालीफाई करेंगी, लेकिन हम आपको बताते हैं कि जीटी के अलावा वो कौन सी चार टीमें हो सकती हैं। आईपीएल 2023 की प्‍वाइंट्स टेबल पर नजर डालें तो पाते हैं कि गुजरात टाइटंस को नंबर एक पर है ही और वो प्‍लेऑफ में एंट्री भी कर चुकी है। टीम के इस वक्‍त 18 अंक हैं और टीम का एक मैच बाकी है। यानी टीम के मौके है कि वो 18 से सीधे 20 अंक तक चली जाए।

 

IPL 2023 Qualified Team : अगर गुजरात की टीम ये मैच हार भी जाती है तो भी वो नंबर एक पर ही रहेगी। अब उसके बराबर तक कोई नहीं जा सकता। इसके बाद दूसरे नंबर पर एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली CSK है, उसके 13 मैचों में 15 अंक हैं। टीम अगर अपना आखिरी मुकाबला जीत जाती है तो उसके अधिक से अधिक 17 अंक हो सकते हैं, ऐसी ही कुछ कहानी  LSG की भी है। मुंबई इंडियंस अभी नंबर चार पर है और उसके 13 मैचों में 14 अंक हैं।

read more : कुर्मी समाज पर टिप्पणी, इस BJP नेता के घर पर तोड़फोड़, समुदाय के लोगों ने की माफ़ी की मांग

अगर MI अपना आखिरी मुकाबला जीत जाती है तो उसके 16 अंक हो जाएंगे। यानी सीएसके और एलएसजी अपने अपने मैच हार जाएं और मुंबई जीत जाए तो उसके पास मौका होगा कि वो नंबर दो पर पहुंच जाए। लेकिन सीएसके और एलएसजी में से कोई भी अपना आखिरी मैच जीत गया तो एमआई को जीत के बाद भी नंबर तीन या चार पर ही संतोष करना पड़ेगा।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें