IPL 2023 Corona Protocol: IPL 2023 पर डबल ग्रहण, कोरोना के साथ-साथ H3N2 का साया, संक्रमित हुआ खिलाड़ी तो…

IPL 2023 पर डबल ग्रहण, कोरोना के साथ-साथ H3N2 का साया, संक्रमित हुआ खिलाड़ी तो...! IPL 2023 Corona Protocol

  •  
  • Publish Date - March 20, 2023 / 06:51 PM IST,
    Updated On - March 20, 2023 / 06:51 PM IST

नई दिल्ली: IPL 2023 Corona Protocol क्रिकेट का महाकुंभ यानि IPL 2023 का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। आज से 10 दिन बाद IPL 2023 का पहला मैच खेला जाएगा। इस प्रतियोगिता के लिए बोर्ड और टीम प्रबंधन ने पूरी तैयारी कर ली है और अब इंतजार है तो सिर्फ प्रतियोगित के आगाज की। इस बीच बीसीसीआई ने कोरोना और H3N2 के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए IPL 2023 के लिए नई प्रोटोकॉल जारी की है।

Read More: उमेश पाल हत्याकांड के आरोपी मोहम्मद गुलाम के पुश्तैनी मकान पर चला बुलडोजर, विकास प्राधिकरण के अधिकारी ने कही ये बात

IPL 2023 Corona Protocol बीसीसीआई ने कोविड प्रोटोकॉल को सख्त बनाते हुए अपने कदम उठाएं हैं। जब साल 2021 के समय में कोरोना आया था तब बीसीसीआई अपने नियमों को लेकर सख्त नहीं हो पाई थी, जिसका खामियाजा कई टीमों के खिलाड़ी को कोरोना पॉजिटिव होकर चुकाना पड़ा था। अब ऐसी दोबारा नौबत ना आए, इसलिए बोर्ड पहले ही सतर्क हो गया है। बीसीसीआई ने कहा है कि अगर बीच आईपीएल में किसी खिलाड़ी को कोरोना होता है तो 7 दिन का अनिवार्य क्वारंटाइन पीरियड खिलाड़ी को करना होगा, तभी वह टीम के साथ जुड़ पाएगा।

Read More: मोटापे की वजह से इस एक्टर को किया जाता था ट्रोल, आज है इंडिया के नंबर वन स्टार.., 

बता दें कि आईपीएल शुरू होने में अब बस 10 दिन का समय बाकी है। ऐसे में बोर्ड के साथ खिलाड़ी भी कोई कोताही नहीं करना चाहेंगे। इस बार फ्रेंचाइजी को भी बीसीसीआई की मदद करनी होगी तभी आईपीएल का सफल आयोजन किया जा सकता है। अभी की बात करें तो पूरे विश्व के क्रिकेट में कोरोना को लेकर बनाए गए नियम में ढील दी गई है। कई देश पॉजिटिव खिलाड़ियों को सीरीज में खिला रहे हैं, लेकिन अब आईपीएल के अंदर ऐसा नहीं होगा।

Read More: बागेश्वर धाम के महंत पंडित धीरेंद्र शास्त्री करेंगे बुंदेली में भागवत कथा? खुद बाबा ने दी जानकारी…सुनें क्या कहा 

पॉजिटिव खिलाड़ियों को अपने सात दिन का क्वॉरंटाइन पीरियड पूरा करना होगा और उसके बाद नेगेटिव रिपोर्ट के साथ अगले मैच में टीम के साथ उतर पाएंगे। हालांकि कोरोना का बढ़ता हुआ रूप क्रिकेट के साथ-साथ पूरे देश के लिए खतरनाक है। ऐसे में सभी देशवासी भी कोरोना नियम का पालन करते रहें।

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक