IPL 2023 Opening Ceremony

यहां होगी IPL 2023 Opening Ceremony की फ्री स्ट्रीमिंग, कई दिग्गज स्टार्स बिखेरेंगे अपना जलवा

IPL 2023 Opening Ceremony कई स्‍टार्स बिखेरेंगे अपना जलवा, जानिए कब और कहां फ्री में देखें लाइव स्ट्रीमिंग

Edited By :   Modified Date:  March 31, 2023 / 03:38 PM IST, Published Date : March 31, 2023/3:37 pm IST

IPL 2023 Opening Ceremony: आईपीएल 2023 के आगाज होने में चंद घंटे ही बचे हैं। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 16वां सीजन 31 मार्च से शुरू होने जा रहा है। जिसका पहला मैच गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इसी को लेकर आज यहां पर ओपनिंग सेरेमनी भी आयोजित की जाएगी, जिसमें कई दिग्गज सेलिब्रिटीज अपने परफॉर्मेंस देंगे।

जानिए समय यहां

IPL Opening Ceremony Date – 31 मार्च
IPL Opening Ceremony Venue – नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम, अहमदाबाद
IPL Opening Ceremony Time – लगभग शाम 6 बजे (समय में बदलाव की उम्‍मीद है)

ये स्‍टार्स देंगे परफार्मेंस

IPL 2023 Opening Ceremony: आज आयोजित होने वाले इस ओपनिंग सेरेमनी में दिग्गज सेलिब्रिटीज कैटरीना कैफ, टाइगर श्रॉफ तमन्ना भाटिया और रश्मिका मंदाना अपनी प्रस्तुति से सबको मंत्रमुग्ध कर देंगे। इसके अलावा, अरिजीत सिंह के आवाज से ऑपनिंग सेरेमनी का संगीत भी हो सकता है। जिसके लिए उनके फैंस बहुत उत्साहित हैं। साथ ही, संभावना है कि म्यूजिकल परफॉर्मेंस भी होगी। गौरतलब है कि आईपीएल की ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन 5 साल बाद हो रहा है। इससे पहले 2018 में सेरेमनी हुई थी।

फ्री में देखें लाइव स्ट्रीमिंग

IPL 2023 Opening Ceremony: गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच का मुकाबला आप ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देख सकते हैं। ओपनिंग सेरेमनी के लाइव प्रसारण के लिए आप टीवी चैनल्स पर देख सकते हैं जैसे कि Star Sports, Star Gold आदि। आप स्‍टार स्‍पोर्ट्स नेटवर्क के अलावा बिना किसी खर्च के Jio Cinema ऐप पर भी आईपीएल 2023 के ओपनिंग सेरेमनी का लाइव प्रसारण देख सकते हैं। इसके लिए आपको जियो यूजर होना आवश्यक होगा। इसके अलावा, आप IPL की वेबसाइट, Hotstar और यूट्यूब चैनल पर भी लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं।

12 जगहों पर आयोजित होगा IPL

IPL 2023 Opening Ceremony: आइपीएल 16 के मैच देशभर में बारह स्थानों पर आयोजित किए जाएंगे। जिनमें मुंबई, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, गुवाहाटी, जयपुर, कोलकाता, नई दिल्ली, मोहाली, लखनऊ, धर्मशाला और अहमदाबाद शामिल हैं। वहीं, मुंबई, चेन्नई, बेंगलुरु, अहमदाबाद, लखनऊ, हैदराबाद और कोलकाता लीग चरण के दौरान सात-सात मैचों की मेजबानी करेंगे, जिसमें मोहाली और जयपुर पांच-पांच मैचों की मेजबानी करेंगे। गुवाहाटी और धर्मशाला दो-दो खेलों की मेजबानी करेंगे।

कुल 74 मुकाबले खेले जाएंगे

IPL 2023 Opening Ceremony: बता दें कि IPL 16 में कुल 10 टीमें खेलती हुई नजर आने वाली है और इसके कुल 74 मुकाबले खेले जाने हैं। 28 मई तक चलने वाले टूर्नामेंट में हर टीम को लीग राउंड में 14-14 मुकाबले खेलने हैं। हालांकि, चोट के चलते जसप्रीत बुमराह से लेकर ऋषभ पंत तक खेल से बाहर हो चुके हैं। ऐसे में कुछ नए खिलाड़ी T20 लीग में खेलते हुए नजर आएंगे।

ये भी पढ़ें- रिटायरमेंट की बढ़ी एज, पे-स्केल एरियर और भत्तों का भी लाभ, बढ़कर आएगी सैलेरी

ये भी पढ़ें- कुर्सी की लड़ाई मंच पर आई, कांग्रेस नेताओं में जमकर हुई तू-तू, मैं-मैं

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें