कभी जीती थी ऑरेंज कैप और अब अपने नाम किया शर्मनाक रिकॉर्ड, इस दिग्गज खिलाड़ी के लिए बुरा सपना साबित हुआ IPL 2023

Most Ducks In Single IPL Season : IPL 2023 एक धाकड़ बल्लेबाज के लिए बुरे सपने की तरह साबित हुआ है। इस खिलाड़ी ने आईपीएल के एक सीजन में

  •  
  • Publish Date - May 20, 2023 / 03:13 PM IST,
    Updated On - May 20, 2023 / 03:13 PM IST

नई दिल्ली : Most Ducks In Single IPL Season : IPL 2023 एक धाकड़ बल्लेबाज के लिए बुरे सपने की तरह साबित हुआ है। इस खिलाड़ी ने आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा बार 0 रन पर आउट होने का शर्मनाक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। इस खिलाड़ी का नाम आईपीएल के सबसे विस्फोटक खिलाड़ियों में आता है। इतना ही नहीं ये खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग के एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाकर ऑरेंज कैप जीतने का कारनामा भी कर चुका है।

यह भी पढ़ें : बैंक की कतार में खड़ा होकर 2000 रुपए का नोट बदलेंगे मंत्री शिव डहरिया, कहा- जनता को फिर होगी परेशानी

एक सीजन में सबसे ज्यादा बार 0 पर आउट हुआ ये दिग्गज

Most Ducks In Single IPL Season :  राजस्थान रॉयल्स के स्टार ओपनर जोस बटलर ने आईपीएल के 2023 सीजन की जोरदार शुरूआत की थी। लेकिन जैसे-जैसे सीजन आगे बढ़ा, उन्हें अपने प्रदर्शन में काफी गिरावट देखने को मिली। जोस बटलर ने अब एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। पंजाब किंग्स के खिलाफ टीम के आखिरी लीग मैच में 0 पर आउट होने के बाद, जोस बटलर ने एक सीजन में सबसे ज्यादा डक का रिकॉर्ड दर्ज किया है। वह इस सीजन में कुल 5 बार बिना खाता खोले आउट हुए।

यह भी पढ़ें : “सत्ताधारी पार्टी ने चुनाव से 6 महीने पहले हार की स्वीकार” जानें पीसीसी चीफ ने क्यों कही ऐसी बात 

ये खिलाड़ी एक सीजन में 4 बार 0 पर हुए आउट

हर्शल गिब्स (डेक्कन चार्जर्स, 2009), मिथुन मन्हास (पुणे वारियर्स इंडिया, 2011), मनीष पांडे (सनराइजर्स हैदराबाद, 2012), शिखर धवन (दिल्ली कैपिटल्स, 2020), निकोलस पूरन (सनराइजर्स हैदराबाद, 2021) और इयोन मोर्गन (कोलकाता नाइट राइडर्स, 2021) सभी के नाम एक सीजन में चार आईपीएल डक थे। लेकिन जोस बटलर (Jos Buttler) ने इस मामले में सभी खिलाड़ियों को पछाड़ दिया है।

यह भी पढ़ें : मात्र 18 मिनट में 80% चार्ज होती है हुंडई की ये कार, मिलेगी 480km की रेंज, पूरे फीचर्स जानें यहां 

फैंस के गुस्से का शिकार हुए जोस बटलर

Most Ducks In Single IPL Season :  इंग्लिश व्हाइट बॉल कप्तान जोस बटलर को अब नेटिजन्स की आलोचना का सामना कर रहा है। ट्विटर पर एक ने लिखा, ‘आईपीएल 2022 में ऑरेंज कैप और आईपीएल 2023 में 5 डक। मैं जोस बटलर के लिए आईपीएल 2023 में 5 डक दोहराता हूं। आपकी माफी उतनी ही जोर से होनी चाहिए जितनी आपकी बेइज्जती थी!’ वहीं, एक अन्य ने लिखा, ‘जोस बटलर के लिए भयानक मौसम। आरआर को उसे सीएसके के साथ व्यापार करना चाहिए और बेन स्टोक्स को लेना चाहिए। बहुत हो चुका।’

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें