Harry Brook scored first century of 16th season of IPL

KKR vs SRH IPL 2023 : हैरी ब्रूक के तूफान में उड़ा कोलकाता, 23 रन से गंवाया मैच, काम नहीं आया नीतीश और रिंकू का अर्धशतक

KKR vs SRH IPL 2023 : हम बात कर रहे IPL के मैच नंबर 19 के सबसे बड़े हीरो रहे 13.25 करोड़ रुपए कीमत के हैरी ब्रुक की

Edited By :   Modified Date:  April 15, 2023 / 08:43 AM IST, Published Date : April 15, 2023/8:43 am IST

नई दिल्ली : KKR vs SRH IPL 2023 : IPL 2023 में कोलकाता का मुकाबला हैदराबाद की टीम से हुआ। इस मैच को हैदराबाद ने 23 रनों से जीत लिया। वहीं इस मैच के बाद एक प्लेयर की जमकर तारीफ़ हो रही है। इस प्लेयर ने IPL के इस सीजन का पहला शतक लगाया है। उनके इस शतक की बदौलत टीम ने मैच को जीत लिया।

यह भी पढ़ें : खाई में गिरी यात्री बस, 13 लोगों की मौत, 20 से ज्यादा लोग घायल, रेस्क्यू अभियान जारी 

हैरी ब्रुक ने खेली तूफानी पारी

KKR vs SRH IPL 2023 : हम बात कर रहे IPL के मैच नंबर 19 के सबसे बड़े हीरो रहे 13.25 करोड़ रुपए कीमत के हैरी ब्रुक की जो अब तक IPL के 3 मैचों में (13+3+13) 29 रन ही बना सके थे। इंग्लैंड की ओर से खेलने वाले हैरी ब्रुक ने आईपीएल 2023 का पहला शतक ठोक दिया। हैरी ने 55 गेंदों पर 100 रन जड़े. इसमें 12 चौके और 3 छक्के शामिल रहे इसकी बदौलत इस मैच में हैदराबाद ने IPL 2023 का सबसे बड़ा स्कोर 228/4 खड़ा कर दिया।

हैदराबाद की पारी में हैरी ब्रुक की बैटिंग के अलावा दूसरे बड़े हीरो रहे कप्तान एडेन मार्करम, उन्होंने 26 गेंदों पर 50 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। इसमें 2 चौकों के अलावा 5 रॉकेट छक्के शामिल रहे। एडेन ने हैरी के साथ 72 रन की पार्टनरश‍िप की। इसके अलावा अभ‍िषेक शर्मा ने भी 17 गेंदों पर 32 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। वहीं हेनरिक क्लासन ने भी 6 गेंदों पर 16 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली।

यह भी पढ़ें : Happy Birthday Mandira Bedi : क्रिकेट ने बदली मंदिरा बेदी की किस्मत, जाने टीवी की संस्कारी बहू कैसे बनी पहली महिला स्पोर्ट्स एंकर… 

नीतीश ने टॉस जीतकर किया था गेंदबाजी का फैसला

इससे पहले कोलकाता के कप्तान नीतीश राणा ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। कोलकाता की ओर से केवल आंद्रे रसेल सबसे सफल गेंदबाज रहे. ज‍िन्होंने 33 रन देकर तीन विकेट लिए. रसेल के अलावा वरुण चक्रवर्ती को एक सफलता मिली। उन्होंने एडेन मार्करम को आउट किया। आंद्रे रसेल अपने ओवर पूरे नहीं कर पाए और चोटिल हो गए।

यह भी पढ़ें : CM हाउस पर आयोजित हुई बीजेपी की बैठक, पार्टी आलाकमान ने मंत्रियों को दी ऐसी नसीहत, इन मुद्दों पर हुई चर्चा… 

KKR के सामने था पहाड़ जैसा लक्ष्य

KKR vs SRH IPL 2023 : केकेआर के सामने 229 रनों का पहाड़नुमा लक्ष्य था। लेकिन, उनकी टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। 3.3 ओवर में 20 रनों के अंदर केकेआर के तीन बल्लेबाज चलते बने। रहमानुल्लाह गुरबाज (0) तो पहले ही ओवर की तीसरी गेंद पर भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर उमरान मलिक को कैच दे बैठे। इसके बाद केकेआर के इम्पैक्ट प्लेयर वेंकटेश अय्यर (10) रन कुछ कमाल नहीं कर सके और जनसेन का श‍िकार बन गए। सुनील नरायन (0) को प्रमोट किया गया पर वह भी पहली ही गेंद पर भी कप्तान एडेन मार्करम को कैच दे बैठे।

यह भी पढ़ें : CG weather update : भीषण गर्मी के बीच प्रदेश के इन जिलों में छाए बादल, हो सकती है बारिश, राजधानी में चरम पर होगी गर्मी 

नीतीश ने उमरान के एक ओवर में जड़े 28 रन

कप्तान नीतीश राणा (75) एक छोर पर टिक कर और धुआंधार बल्लेबाजी करने की कोश‍िश में लगे हुए थे। नीतीश राणा ने उमरान मलिक के पहले ही ओवर में उनको निशाने पर लिया और 28 रन जड़ दिए। इस दौरान नीतीश, नाराणन जगदीशन के साथ मिलकर स्कोर बोर्ड को 82 रन तक ले गए। फिर इसी स्कोर पर जगदीशन (36) आउट हो गए। इसके बाद आए आंद्रे रसेल (3 रन) बनाकर मार्कंडेय का श‍िकार हुए। रसेल ने इस आईपीएल में अब तक 4 मैचों में 10 रन बनाए हैं।

यह भी पढ़ें : पीएम फसल बीमा योजना के उत्कृष्ट क्रियान्वयन के लिए छत्तीसगढ़ राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित… 

नॉट आउट रहे रिंकू सिंह

KKR vs SRH IPL 2023 : रसेल जब आउट हुए तब स्कोर 96/1 था। इसके बाद क्रीज पर रिंकू सिंह आए। यहां से KKR को 59 गेंदों में 133 रन चाहिए थे। फिर नीतीश और रिंकू ने बैटिंग के गियर चेंज किए और 165 रनों तक स्कोर को लेकर। 17 ओवर में नीतीश राणा नटराजन की गेंद पर वाश‍िंगटन सुंदर को कैच दे बैठे।

आख‍िरी के ओवर्स में रिंकू सिंह ने KKR के लिए फिर से वही मैजिक क्रिएट करने की कोशिश की। लेकिन इस बार वह सफल नहीं हो सके। आख‍िरी ओवर में केकेआर को जीत के लिए 32 रन चाहिए थे। वह हैदराबाद के स्कोर से 23 रन पीछे रह गई। रिंकू सिंह 58 रन बनाकर नॉट आउट लौटे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें