घर छोड़कर भागी ईशान किशन की फैमिली, जानिए ऐसा क्या हुआ टीम इंडिया के क्रिकेटर के परिवार को

Ishan Kishan's family run away  : पटना में गुरुवार को राजीव नगर इलाके में आग लग गई। आग भारतीय क्रिकेटर ईशान किशन के घर से महज 20 मीटर

  •  
  • Publish Date - June 15, 2023 / 02:55 PM IST,
    Updated On - June 15, 2023 / 03:06 PM IST

बिहार : Ishan Kishan’s family run away  : पटना में गुरुवार को राजीव नगर इलाके में आग लग गई। आग भारतीय क्रिकेटर ईशान किशन के घर से महज 20 मीटर की दूरी पर लगी। आग के कारण पूरे इलाके में धुआं भर गया। जिसकी वजह से ईशान किशन की फैमिली भी घर से बाहर आ गई। फिलहाल क्रिकेटर के घर को कोई खतरा नहीं है।

यह भी पढ़ें : आधी रात घाट में घूमते नजर आए मंत्री अमरजीत भगत, जानिए क्यों निकले चुपचाप 

आग ईशान के घर के पास एक खाली प्लाट पर उग आई झाड़ियों में लगी और तेज हवा के कारण काफी तेजी से फैलने लगी। हालांकि, दमकल की गाड़ियां समय रहते पहुंच गईं और आग पर काबू पा लिया गया है।

घटना को लेकर ईशान किशन के पिता प्रणव कुमार पांडेय ने बताया कि धुएं के कारण हमने अपने घर की खिड़की-दरवाजे बंद कर दिए हैं। हम लोग घर के बाहर आ गए हैं। फिलहाल बाहर रहना ही सेफ है। आग घर से कुछ मीटर दूर पर लगी है। कोई परेशानी नहीं है, दमकल की टीम अपना काम कर रही है। हम सभी लोग सुरक्षित हैं।

100 से अधिक घर आए धुएं की चपेट में

आग राजीव नगर थाना क्षेत्र के बसंत बिहार कालोनी के पास गुरुवार सुबह 8:30 बजे लगी। लगभग आधा किलोमीटर के एरिया वाले खाली प्लॉट में उग आई सूखी झाड़ियों में आग लगी थी। जिससे एक किलोमीटर से अधिक के एरिया में धुआं भर गया था। 100 से अधिक घर इस धुएं की चेपट में आ गए। जिसके कारण लोगों को घर से बाहर निकलना पड़ा। आग कैसे लगी इसका खुलासा नहीं हो पाया है।

यह भी पढ़ें : कपिल शर्मा के शो के कॉ​मेडियन ने की खुदकुशी की कोशिश, तो प्रेमिका बोली- मर जाने दो, वैसे भी… 

हो सकता था बड़ा हादसा

आग लगने से इलाके में अफरातफरी का माहौल देखा गया। मौके से महज 200 मीटर की दूरी पर रसोई गैस का गो-डाउन था। हालांकि गैस गोडाउन उल्टी दिशा में होने के कारण गोडाउन को किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ। नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। स्थानीय लोगों की सूचना पर दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गई। इस बीच आसपास के लोगों ने भी आग बुझाने का प्रयास किया। स्थानीय लोग अपने घरों की छत से पाइप और बाल्टी से पानी फेंक आग बुझाने की कोशिश करते नजर आए।

यह भी पढ़ें : CM अरविंद केजरीवाल की ग्वालियर सभा कैंसिल, प्रशासन ने नहीं दी अनुमति 

दमकल की टीम ने आग पर पाया काबू

झाड़ियों के सूखी होने और तेज हवा के कारण आग देखते ही देखते फैलने लगी। इस पर काबू पाने के लिए अग्निशमन के कर्मचारियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी। इंस्पेक्टर अजित कुमार ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है। इस हादसे में 6 छोटी और 8 बड़ी दमकल की गाड़ी पहुंची थी। आग से किसी के जन-माल का नुकसान नहीं हुआ है। धुएं के कारण लोग घर छोड़कर बाहर निकल गए थे। लोगों में दम घुटने का डर था। अब सब कुछ समान्य हो गया है।

शुरुआत में सूचना मिलते ही तीन दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। तीनों गाड़ियों का पानी खत्म होने की वजह से दमकल की दूसरी गाड़ी आने के इंतजार में कर्मी काफी देर खड़े रहें। धुएं के कारण आग बुझाने में दमकल कर्मियों को भी काफी परेशानी हुई। दम घुटने के डर से आसपास के लोग घर छोड़कर भागने को मजबूर हो गए।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें