गैंग रेप में दोषी करार हुआ ये दिग्गज खिलाड़ी, इंटरनेशनल अरेस्ट वॉरेंट जारी |

गैंग रेप में दोषी करार हुआ ये दिग्गज खिलाड़ी, इंटरनेशनल अरेस्ट वॉरेंट जारी

ब्राजील का फुटबॉल खिलाड़ी Robinho गैंग रेप में दोषी करार, इटली ने जारी किया अरेस्ट वॉरेंट ब्राजील के लिए 100 इंटरनेशनल मैच खेल चुके इस फुटबॉलर को 5 अन्य लोगों के साथ मिलकर एक महिला के साथ गैंग रेप करने का दोषी पाया गया.

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : February 18, 2022/6:52 am IST

Arrest Warrant Against Brazil Football Player

ब्राजील। ब्राजील की फुटबॉल टीम के पूर्व स्ट्राइकर रोबिनियो (Robinho) को इटली की अदालत ने गैंग रेप में दोषी करार दिया है और उसके खिलाफ इंटरनेशनल अरेस्ट वॉरेंट जारी कर दिया है। ब्राजील का यह खिलाड़ी यूरोप के कई नामी फुटबॉल क्लब में खेल चुका है, उसने मैनचेस्ट सिटी, एसी मिलान जैसे क्लबों के लिए भी अपना खेल दिखाया है। इटली के न्याय मंत्रालय (Justice Ministry) ने बुधवार को जानकारी दी कि उसे गैंग रेप में दोषी करार दिया है और वैश्विक एजेंसी इंटरपोल को उसे अरेस्ट करने को कहा है।

read more: यदि पाकिस्तान ने सार्थक सहयोग दिया होता तो अफगानिस्तान में हालात अलग होते: अमेरिकी राजनयिक

इटली की जस्टिस मिनिस्ट्री ने इंटरपोल से कहा है कि वह रोबिनियो को अरेस्ट कर उसे सौंप दे। इटली ने इंटरपोल से इसलिए मदद मांगी है क्योंकि ब्राजील ने इस खिलाड़ी को दोषी करार नहीं दिया है, जिसका मतलब है कि वह ब्राजील में गिरफ्तार नहीं होगा, रोबिनियो अब तभी गिरफ्तार हो सकेगा, जब वह विदेशी यात्रा पर होगा। अदालत ने उसे 9 साल की सजा सुनाई है।

38 वर्षीय यह फुटबॉलर मौजूदा समय में ब्राजील में रह रहा है और उसने हमेशा इन आरोपों से इनकार किया है, इस फुटबॉलर को साल 2017 में मिलान की एक कोर्ट ने रोबिनियो समेत ब्राजील के 5 लोगों को एक महिला के साथ गैंग रेप में दोषी पाया था। अपील कोर्ट ने साल 2020 में इन 6 लोगों को दोषी करार दिया, जिसे इटली के सुप्रीम कोर्ट ने पिछले महीने मान्यता दी है।

read more: कमीशन में बढ़ोतरी की मांग को लेकर गुजरात में 1200 सीएनजी पंपों की दो घंटे की हड़ताल

रोबिनियो समेत इन 6 लोगों पर आरोप है कि उन्होंने एक डिस्कोथक्यू (Discotheque) में महिला के साथ अल्कोहल लेने के बाद गैंग रेप किया था, रोबिनियो ने ब्राजील की ओर से 100 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। जबकि वह रियाल मैड्रिड और मैनचेस्टर सिटी और एसी मिलान के लिए भी खेल चुका है।