जापान ने आत्मघाती गोल के दम पर आस्ट्रेलिया का विजय अभियान रोका

जापान ने आत्मघाती गोल के दम पर आस्ट्रेलिया का विजय अभियान रोका

Edited By: , October 13, 2021 / 11:38 AM IST

सियोल, 13 अक्टूबर (एपी) आस्ट्रेलिया का आत्मघाती गोल जापान के लिये संजीवनी बन गया जिसने अगले साल कतर में होने वाले विश्व कप फुटबॉल में सीधे प्रवेश करने की अपनी उम्मीदें बरकरार रखी हैं।

आस्ट्रेलिया के डिफेंडर अजीज बेहिच ने मंगलवार को खेले गये मैच में 85वें मिनट में अपने गोल में गेंद मार दी जिससे जापान 2-1 से जीत दर्ज करने में सफल रहा। इससे आस्ट्रेलिया का एशियाई विश्व कप क्वालीफाईंग में लगातार 11 मैच जीतने का विजय अभियान भी थम गया।

इस जीत के साथ जापान के चार मैचों में छह अंक हो गये हैं। वह ग्रुप बी में सऊदी अरब से छह और आस्ट्रेलिया से तीन अंक पीछे है।

प्रत्येक ग्रुप से चोटी की दो टीमें ही विश्व कप के लिये सीधे क्वालीफाई करेंगी।

सैतामा स्टेडियम में खेले गये मैच में आओ तनाका ने जापान को शुरुआती बढ़त दिलायी। एडिन रस्टिक ने 70वें मिनट में आस्ट्रेलिया की तरफ से बराबरी का गोल किया।

जापान लगातार सातवें विश्व कप में जगह बनाने की कवायद में है जबकि आस्ट्रेलिया 2006 से प्रत्येक विश्व कप में खेला है।

इस बीच सऊदी अरब ने जेद्दाह में पांचवें स्थान की टीम चीन को 3-2 से हराकर लगातार चौथी जीत दर्ज की जिससे वह अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंच गया। ग्रुप के एक अन्य मैच में ओमान ने वियतनाम को 3-1 से हराकर तीसरा स्थान हासिल किया। वह गोल अंतर के कारण जापान से आगे है।

ग्रुप ए में ईरान और दक्षिण कोरिया के बीच तेहरान के खाली स्टेडियम में खेला गया मैच 1-1 से बराबर छूटा। इस तरह से ईरान शीर्ष पर बना हुआ है। उसके चार मैचों में 10 अंक जबकि दक्षिण कोरिया के आठ अंक हैं।

लेबनान पांच अंक के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गया है। उसने सीरिया को 3-2 से हराया। संयुक्त अरब अमीरात और इराक के बीच मैच 2-2 से बराबर रहा। इन दोनों टीमों के तीन-तीन जबकि सीरिया का एक अंक है।

एपी

पंत

पंत