Jasprit Bumrah has been made the new captain of Team India

टीम इंडिया के नए कप्तान होंगे ये तेज गेंदबाज, अब रोहित की जगह संभालेंगे कमान, बीसीसीआई ने की घोषणा

टीम इंडिया के नए कप्तान होंगे ये तेज गेंदबाज, अब रोहित की जगह संभालेंगे कमान! Jasprit Bumrah has been made the new captain of Team India

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : June 30, 2022/7:44 pm IST

लंदन: शुक्रवार को टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का मुकाबला होने वाला है। इससे पहले टीम इंडिया ने अपने नए कप्तान का ऐनान कर दिया है। अब टीम इंडिया के नए कप्तान जसप्रीत बुमराह होंगे। गुरुवार को बीसीसीआई ने इसकी जानकारी दी है। कपिल देव के बाद बुमराह टीम इंडिया के कप्तानी करने वाले पहले गेंदबाज होंगे। जानकारी के अनुसार, नियमित कप्तान रोहित शर्मा को कोविड होने की वजह से वो टीम से बाहर हो गए है। ​जिसके बाद जसप्रीत बुमराह नए कप्तान बनाया गया है।

Read More: सरकार में शामिल नहीं होंगे देवेंद्र फडणवीस, बाहर से करेंगे समर्थन, जानिए उनके ‘किंग से किंगमेकर’ की कहानी 

शुक्रवार को टीम ​इंडिया और इंग्लैड के बीच होने वाले 5 मैचों की टेस्ट सीरीज निर्णायक साबित होने वाला है। अब ये देखा जाएगा कि जसप्रीत बुमराह को कप्तान बनाने का फैसला कितना सही है और कितना गलत। ये आखिरी टेस्ट के बाद साफ हो जाएगा। बताया जा रहा है कि जसप्रीत बुमराह को कप्तानी का कोई अनुभव नहीं है और ये फैसला थोड़ा सा खराब भी हो सकता है।

Read More: बच्चों की मौत से ‘बैरागी’ हो गए थे एकनाथ शिंदे, राजनीति छोड़ने का कर लिया था फैसला, फिर ऐसे आया टर्निंग प्वाइंट 

बता दें कि गुरुवार को रोहित शर्मा का टेस्ट किया गया जिसके बाद अभी भी उनकी रिपोर्ट पाजिटिव आई है। इस लिए उन्हें इस मुकाबले में बाहर होना पड़ा। जिसके बाद ही बुमराह को कप्तान बनाने का फैसला लिया गया है। वहीं ऋषभ पंत को उप-कप्तान बनाया गया है।

Read More: उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद कंगना ने दिया ऐसा बयान, सुनकर शिवसैनिक हो सकते है गुस्से से लाल

गौरतलब है​ कि साल 2021 में भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच कोरोना की वजह से स्थगित हो गया था। जिसके बाद यह मैच 1 जुलाई को खेले जाने का फैसला लिया है। फिलहाल सीरीज में टीम इंडिया 2-1 से आगे है। इंग्लैंड के खिलाफ स्थगित टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा भारत के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे।

read more: आईबीसी24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें