Jhulan Goswami Farewell Match

IND vs ENG : झूलन गोस्वामी के विदाई मैच में फूट-फूटकर रोईं टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर, वायरल हुआ वीडियो

Jhulan Goswami Farewell Match: भारतीय महिला टीम आज लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी वनडे सीरीज खेल रही है

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : September 24, 2022/6:40 pm IST

लॉर्ड्स।  Jhulan Goswami Farewell Match: भारतीय महिला टीम आज लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी वनडे सीरीज खेल रही है। यह मैच अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी के लिए बेहद खास है। ऐसा इसलिए क्योंकि झूलन गोस्वामी के करियर का आखिरी इंटरनेशनल मैच है। ऐसे भारतीय महिला टीम यह मैच जीतकर उन्हें यादगार विदाई देना चाहेगी।

यह भी पढ़ें :  असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर निकली डायरेक्ट भर्ती, आज ही आवेदन कर पाएं और 2 लाख रुपये तक सैलरी

वहीं मैच के शुरूआत के दौरान एक पल ऐसा भी आया जब कप्तान हरमनप्रीत कौर भावुक हो गई। कप्तान हरमनप्रीत कौर तो अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख पाईं और फूट-फूटकर रोने लगीं। इसके बाद झूलन ने हरमनप्रीत को ढांढस बंधाया। सोशल मीडिया पर इस भावुक पल का वीडियो खूब वायरल हो रहा है। मुकाबले से पहले झूलन को उनकी शानदार क्रिकेटिंग करियर के लिए भारतीय टीम की ओर से स्मृति चिन्ह भेंट किया गया। यह झूलन और पूरी टीम के लिए काफी इमोशनल पल था।

यह भी पढ़ें :  पड़ोसी के बेडरूम में बेड के नीचे ऐसा काम कर रही थी पत्नी, अचानक आ धमके पति परमेश्वर, दिया ऐसा ‘आशीर्वाद’

Jhulan Goswami Farewell Match:  झूलन ने मैच से पहले कहा, ’बीसीसीआई और बंगाल क्रिकेट संघ, मेरे परिवार, कोच, कप्तान सभी को धन्यवाद। इस मौके के लिए धन्यवाद, यह विशेष लम्हा है। मैंने 2002 में इंग्लैंड के खिलाफ करियर की शुरुआत की और इंग्लैंड के खिलाफ ही खत्म कर रही हूं। सबसे महत्वपूर्ण चीज यह है कि हम श्रृंखला में 2-0 से आगे हैं। प्रत्येक लम्हे के साथ काफी इमोशन्स जुड़ा हुआ है।’ वहीं तीसरे वनडे मैच की बात करें तो इंग्लैंड ने टॉस जीतकर भारतीय टीम को पहले बैटिंग करने के लिए आमंत्रित किया।

यह भी पढ़ें :  पीएम मोदी इस दिन भारत में लॉन्च करेंगे 5जी सर्विस, इंडिया मोबाइल कांग्रेस में करेंगे 5G सेवा की शुरुआत

भारत (प्लेइंग इलेवन) :  शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), हरमनप्रीत कौर (कप्तान), हरलीन देओल, दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, डी. हेमलता, झूलन गोस्वामी, रेणुका सिंह, राजेश्वरी गायकवाड़.

इंग्लैंड (प्लेइंग इलेवन) : टैमी ब्यूमोन्ट, एम्मा लैम्ब, सोफिया डंकले, एलिस कैप्सी, डेनिएल वायट, एमी जोन्स (कप्तान/विकेटकीपर), फ्रेया केम्प, सोफी एक्लेस्टोन, चार्लोट डीन, केट क्रॉस, फ्रेया डेविस.

झूलन का काफी शानदार रिकॉर्ड

19 साल की उम्र में 2002 में डेब्यू करने वाली झूलन गोस्वामी ने भारतीय टीम के लिए 12 टेस्ट, 204 वनडे और 68 टी20 मैच खेले हैं। झूलन ने इस दौरान टेस्ट में 44, वनडे में 254 और टी20 में 56 विकेट लिए हैं। झूलन वनडे में 200 से ज्यादा विकेट लेने वाली दुनिया की अकेली महिला प्लेयर भी हैं। साथ ही वह मिताली राज (232) के बाद सबसे ज्यादा 202 वनडे मैच खेलने वाली दूसरी महिला क्रिकेटर हैं।

और भी है बड़ी खबरें…