भारत की नई ऊर्जा का प्रतिबिंब हैं खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी खेल में आए खिलाड़ीःआदित्यनाथ |

भारत की नई ऊर्जा का प्रतिबिंब हैं खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी खेल में आए खिलाड़ीःआदित्यनाथ

भारत की नई ऊर्जा का प्रतिबिंब हैं खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी खेल में आए खिलाड़ीःआदित्यनाथ

:   Modified Date:  May 25, 2023 / 10:33 PM IST, Published Date : May 25, 2023/10:33 pm IST

लखनऊ, 25 मई(भाषा) खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी खेल में देश भर से आए हुए खिलाड़ियों का स्वागत करते हुए मेजबान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार को कहा कि ये खिलाड़ी भारत की नई ऊर्जा का प्रतिबिंब हैं।

आदित्यनाथ ने खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी खेल के तृतीय संस्करण की मेजबानी का जिम्मा दिए जाने पर प्रधानमंत्री मोदी का आभार प्रकट करते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में खेलो इंडिया खेलो का कार्यक्रम हो या फिट इंडिया मूवमेंट का, सांसद खेलकूद प्रतियोगिता हो या खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी खेल का आयोजन, खेलों की गतिविधियां गांव-गांव तक पहुंची हैं।

उन्होंने कहा,‘‘हर युवा और हर उम्र का व्यक्ति इन गतिविधियों के साथ जुड़कर गौरव की अनुभूति करता है। स्वस्थ रहकर एक भारत श्रेष्ठ भारत की संकल्पना को साकार करने में वह योगदान देता ही है, साथ ही एक समृद्ध भारत के आपके संकल्प के साथ जुड़ने का कार्य भी करता है। ’’

उन्होंने कहा ,‘‘उत्तर प्रदेश ने अपने खिलाड़ियों को प्रदेश शासन की सेवाओं में नियुक्ति के लिए दो प्रतिशत आरक्षण की व्यवस्था भी की है और बहुत जल्द ओलंपिक, एशियाड, राष्ट्रमंडल और अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में जिन खिलाड़ियों ने पदक प्राप्त किए हैं उन्हें प्रदेश सरकार की विभिन्न सेवाओं में अवसर प्राप्त होने वाला है।’’

इस अवसर पर भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण व खेल एवं युवा मामलों के मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उपस्थित रहे।

भाषा जफर मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)