IPL 2022: पंजाब किंग्स के खिलाफ भी जोखिम लेने की रणनीति से खेलेगा KKR, देखें टीम |

IPL 2022: पंजाब किंग्स के खिलाफ भी जोखिम लेने की रणनीति से खेलेगा KKR, देखें टीम

पंजाब किंग्स के खिलाफ भी जोखिम लेने की रणनीति से खेलना जारी रखेगा केकेआर KKR will continue to play with a risk-taking strategy against Punjab Kings as well

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : March 31, 2022/1:19 pm IST

मुंबई, 31 मार्च । IPL 2022 Punjab vs KKR : कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम जब शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ मैदान पर उतरेगी तो उसके जोखिम लेने की रणनीति के साथ बरकरार रहने की उम्मीद है, भले ही उसे अभी तक इससे मिश्रित नतीजे मिले हों।

<<*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*>>

पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) से तीन विकेट की हार मिली थी, हालांकि टीम कम स्कोर के बावजूद मैच को करीबी बनाने में सफल रही थी।

IPL 2022 Punjab vs KKRपंजाब किंग्स ने अपना अभियान जीत से शुरू किया और टीम अपने गेंदबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेगी क्योंकि उसने अपने पहले मैच में 200 से ज्यादा रन गंवा दिये थे। दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा के तीन दिवसीय पृथकवास पूरा करने के बाद खेलने की उम्मीद है जिससे पंजाब के आक्रमण को मजबूती मिलेगी।

read more: 3 IAS अधिकारियों की DPC स्वीकृत..विकास नरवल को मिली केंद्रीय प्रतिनियुक्ति

वानखेड़े की पिच पर अभी तक दो ही मैच खेले गये हैं और उन्हें देखते हुए लग रहा है कि बल्लेबाजी करना आसान नहीं रहा है। दो महीने लंबे समय तक चलने वाले आईपीएल के लिये यह शुरूआत ही हो लेकिन टॉस अभी से ही मैच के नतीजों में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है क्योंकि मैच की दूसरी पारी में ओस का असर पड़ रहा है।

कोलकाता के सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे और आक्रामक वेंकटेश अय्यर आरसीबी के खिलाफ सस्ते में आउट हो गये थे जिससे अब ये दोनों टीम को मजबूत शुरूआत कराने की कोशिश करेंगे।

कप्तान श्रेयस अय्यर आरसीबी के खिलाफ भले ही विफल रहे हों लेकिन वह अच्छी फॉर्म में हैं और वह टीम के लिये अहम खिलाड़ी हैं लेकिन उन्हें अन्य साथियों जैसे नीतिश राणा के सहयोग की जरूरत होगी।

read more: Chhattisgarhi News : बिहनिया ले जानव प्रदेस के हाल छत्तीसगढ़ी में | हमर बानी हमर गोठ | 31 March 2022

बायें हाथ के बल्लेबाज राणा के लिये निरंतर प्रदर्शन करना महत्वपूर्ण होगा। इन दोनों के अलावा मध्यक्रम की जिम्मेदारी सैम बिलिंग्स, शेल्डन जैक्सन और ‘बिग हिटर’ आंद्र रसेल के कंधों पर होगी।

केकेआर के लाइन अप में ऐसे बल्लेबाज हैं जो किसी भी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं और टीम प्रबंधन उम्मीद करेगा कि पंजाब के खिलाफ ये सभी एकजुट होकर प्रदर्शन करें गेंदबाजी की बात करें तो तेज गेंदबाज उमेश यादव दोनों मैचों में नयी गेंद से शानदार रहे। न्यूजीलैंड के अनुभवी गेंदबाज टिम साउदी को भी अहम भूमिका निभानी होगी।

कोलकाता की टीम के लिये हालांकि चिंता का विषय स्पिनर वरूण चक्रवर्ती की फॉर्म का होगा जिन्हें जल्द ही वापसी करनी होगी। पंजाब के लिये काफी कुछ उसके शीर्ष तीन खिलाड़ियों – कप्तान मयंक अग्रवाल, शिखर धवन और श्रीलंका के भानुका राजपक्षे पर निर्भर होगा। राजपक्षे ने आरसीबी के खिलाफ मैच विजयी पारी खेली थी।

read more: आज पैन-आधार लिंक नहीं कराया तो लगेगा 500 रुपए का जुर्माना, बिना इंटरनेट भी हो सकता है ये काम.. देखें पूरी प्रक्रिया

मुख्य कोच अनिल कुंबले हालांकि मध्यक्रम से और योगदान देने की उम्मीद करेंगे जिसमें ओडियन स्मिथ और शाहरूख खान ने आरसीबी के खिलाफ अपनी टीम के लिये रन जुटाकर अपनी अहमियत साबित की। यह देखना होगा कि अंडर-19 विश्व कप स्टार राज बावा को एक और मौका मिलेगा या नहीं क्योंकि वह अपने आईपीएल पदार्पण में विफल रहे थे।

पंजाब के गेंदबाज संदीप शर्मा, अर्शदीप सिंह और ओडियन सिंह को केकेआर के खिलाफ अपने खेल में सुधार करना होगा। राहुल चाहर और हरप्रीत बरार की स्पिन जोड़ी के आठ ओवर भी मैच में अंतर पैदा कर सकते हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स:

अभिजीत तोमर, अजिंक्य रहाणे, बाबा इंद्रजीत, नीतीश राणा, प्रथम सिंह, रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर (कप्तान), अशोक शर्मा, पैट कमिंस, रसिख डार, शिवम मावी, टिम साउथी, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती, अमन खान, आंद्रे रसेल, अनुकुल रॉय, चमिका करुणारत्ने, मोहम्मद नबी, रमेश कुमार, सुनील नारायण्, वेंकटेश अय्यर, सैम बिलिंग्स, शेल्डन जैक्सन।

पंजाब किंग्स :

मयंक अग्रवाल ( कप्तान ), शिखर धवन, अर्शदीप सिंह, कैगिसो रबाडा, जॉनी बेयरस्टॉ, राहुल चाहर, हरप्रीत बरार, शाहरूख खान, प्रभसिमरन सिंह, जितेश शर्मा, ईशान पोरेल, लियाम लिविंगस्टोन, ओडियन स्मिथ, संदीप शर्मा, राज अंगद बावा, रिषि धवन, प्रेरक मांकड़, वैभव अरोड़ा, रितिक चटर्जी, बलतेज ढांडा, अंश पटेल, नाथन एलिस, अथर्व तायडे, भानुका राजपक्षा, बेनी होवेल ।

मैच का समय : शाम 7 . 30 से ।

IBC24 Food से मुफ्ते में जुड़ने के लिए  Click करें- IBC24 Food Channel