KL Rahul made this big record

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चमके केएल राहुल, बड़े दिग्गजों को पीछे छोड़ अपने नाम किया ये बड़ा रिकॉर्ड

KL Rahul made big record : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच कल मोहाली में खेला गया। इस मैच में भारत को हार का सामना करना

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : September 21, 2022/6:42 am IST

मोहाली : KL Rahul made big record : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच कल मोहाली में खेला गया। इस मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा। लेकिन इस मैच कुछ ऐसा भी हुआ जो रिकॉर्ड बन गया। लंबे समय से ख़राब फॉर्म से जूझ रहे केएल राहुल ने शानदार अर्धशतक लगाया। राहुल में इस मैच में टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 2 हजार रन पूरे किए। राहुल ने 2 हजार रन पूरे करते ही एक ख़ास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। वो सबसे तेज 2 हजार रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं।

यह भी पढ़े : राहुल गांधी ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा – देश के लोगों के बीच नफरत फैला रही भाजपा

राहुल ने 58वीं पारी में पूरे किए 2 हजार रन

KL Rahul made big record :  केएल राहुल के टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 2 हजार रन पूरे हो गए हैं। राहुल ने 2016 में भारत के लिए पहला टी20 मुकाबला खेला था। अपनी 58वीं पारी में उन्होंने दो हजार रन पूरे किए। वह टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 2000 रन पूरे करने वाले तीसरे बल्लेबाज हैं। पाकिस्तान के बाबर आजम ने 52 और विराट कोहली ने 56 पारियों में दो हजार रन पूरे किए थे। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच को पीछे छोड़ा। उन्होंने 62 पारियों में ऐसा किया था। इसके बाद न्यूजीलैंड के ब्रैंडन मैकुलम और मार्टिन गुप्टिल का नंबर आता है।

यह भी पढ़े : शिक्षा से वंचित बच्चों के लिए प्रदेश सरकार ने शुरू की नई पहल, मिलेंगी ऐसी सुविधाएं 

राहुल ने पहले टी20 मैच में खेली 55 रनों की पारी

KL Rahul made big record :  केएल राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में 55 रनों की पारी खेली। उनकी इस पारी में 4 चौके और तीन छक्के शामिल थे। एशिया कप के दौरान उनकी स्ट्राइक रेट पर लगातार सवाल खड़े किए जा रहे थे। लेकिन इस मुकाबले में राहुल ने शुरुआत से ही तेजी से रन बनाए। टीम इंडिया को 35 रन के स्कोर तक दो बड़े झटके लग चुके थे। इसके बाद राहुल ने सूर्यकुमार यादव के साथ तीसरे विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी बनाई।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें