KL Rahul will be the captain of Lucknow team

इस दिग्गज खिलाड़ी को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी, बनाए जा सकते हैं इस टीम के कप्तान

के एल राहुल का लखनऊ टीम का कप्तान बनना तय

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : January 18, 2022/3:39 pm IST

नई दिल्ली :  KL Rahul will be the captain of Lucknow team के एल राहुल आईपीएल के आगामी सत्र में लखनऊ की टीम के कप्तान बनने जा रहे हैं । लीग के एक सूत्र ने मंगलवार को यह जानकारी दी । समझा जाता है कि राहुल उन खिलाड़ियों में से है जिन्हें लखनऊ टीम ने 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरू में होने वाली मेगा नीलामी से पहले ड्राफ्ट से खरीदा है। बाकी दो आस्ट्रेलिया के हरफनमौला मार्कस स्टोइनिस और लेग स्पिनर रवि बिश्नोई हैं ।

Read more : सेंट्रल रेलवे में नौकरी का मौका, 2422 पदों पर निकली है भर्ती, 10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन

KL Rahul will be the captain of Lucknow team आईपीएल के एक सूत्र ने बताया ,‘‘ राहुल लखनऊ के कप्तान होंगे । बाकी दो खिलाड़ी जो ड्राफ्ट में से चुने गए हैं, उन पर टीम फैसला ले रही है ।’’ राहुल पिछले दो सत्र में पंजाब किंग्स के कप्तान थे लेकिन आगे टीम के साथ बने नहीं रहना चाहते थे । बिश्नोई भी पंजाब टीम में थे जबकि स्टोइनिस दिल्ली टीम का हिस्सा थे । आरपीएसजी समूह ने 7090 करोड़ रूपये में लखनऊ टीम खरीदी है । राहुल इस समय चोटिल रोहित शर्मा की जगह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे श्रृंखला में भारतीय टीम के कार्यवाहक कप्तान हैं ।

Read more : ‘प्रधानमंत्री ने बोला इतना झूठ ..कि टेलीप्रॉम्पटर भी नहीं झेल पाया’.. राहुल गांधी का तंज

बता दें कि फरवरी में आईपीएल का मेगा ऑक्शन होना है। बता दें कि राहुल ने पिछले सीजन में पंजाब किंग्स की कप्तानी संभाली थी। राहुल ने 2014 में अपना आईपीएल डेब्यू किया था जहां उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने खरीदकर अपने टीम में शामिल किया था। इसके बाद उन्हें 2016 में वो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) चले गए थे। इसके बाद पंजाब ने IPL 2018 की नीलामी में 11 करोड़ में खरीदा था। इससे पहले, अहमदाबाद फ्रेंचाइजी ने हार्दिक पांड्या, राशिद खान और शुभमन गिल में अपने तीन खिलाड़ियों की घोषणा की थी।