‘प्रधानमंत्री ने बोला इतना झूठ ..कि टेलीप्रॉम्पटर भी नहीं झेल पाया’.. राहुल गांधी का तंज

'Prime Minister told so many lies .. that even teleprompter could not bear it' .. Rahul Gandhi's taunt

: , January 18, 2022 / 06:16 PM IST

Rahul Gandhi on Pm Modi  : नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दावोस में दिए भाषण पर राहुल गांधी ने जमकर निशाना साधा है। कांग्रेस सांसद ने मंगलवार सुबह अपनी पोस्ट में ताना मारते हुए कहा कि इतना झूठ टेलीप्रॉम्‍पटर भी नहीं झेल पाया। वो पहले भी पीएम को जुमलेबाज कह चुके हैं। उन्होंने कई मौकों पर कहा कि पीएम मोदी लोगों से हमेशा झूठ बोलते हैं।

पढ़ें- कोयले की अंगीठी जलाकर सो रहे थे भाई-बहन.. दम घुटने से दोनों की मौत

मोदी ने सोमवार शाम को वर्ल्ड इकनॉमिक फोरम को संबोधित किया था। उन्होंने भारत को निवेश के लिए शानदार जगह बताते हुए दुनिया भर के निवेशकों से देश में आने की अपील की थी। लेकिन इसी दौरान वो भाषण के बीच में रुक जाते हैं और फिर फोरम के आयोजकों से पूछते हैं कि क्या उन्हें उनकी आवाज आ रही है। ये क्लिप वायरल हो गई थी।

पढ़ें- आधार कार्ड की हिस्ट्री जरुर चेक करते रहें.. तभी ठगी से बच सकते हैं.. देखिए पूरी प्रक्रिया

विपक्ष के कई नेताओं ने यह वीडियो शेयर कर दावा किया कि मोदी के सामने मौजूद टेलीप्रॉम्‍पटर जवाब दे गया था। क्लिप को शेयर करते हुए कांग्रेस ने लिखा कि टेलीप्रॉम्पटर पीएम, अच्छा चलता हूं, दुआओं में याद रखना। अपने एक और ट्वीट में कांग्रेस ने लिखा- हमें तो टेलीप्रॉम्प्टर ने लूटा, अपनों में कहां दम था। पार्टी ने हैशटैग टेलीप्रॉम्पटर पीएम का भी इस्तेमाल किया है।

पढ़ें- छत्तीसगढ़: स्कूल, कॉलेज, आंगनबाड़ी, स्विमिंग पूल तत्काल बंद करने के निर्देश..रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू 

उधर, राहुल गांधी और कांग्रेस के ट्वीट के जवाब में भाजपा के कई नेताओं ने उस वीडियो को शेयर किया है, जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी भाषण देते हुए रुक जाते हैं और फिर इंटरप्रेटर की आवाज आने के बाद शुरू करते हैं। भाजपा नेताओं ने कहा कि कांग्रेस ने पूरी क्लिप एक हिस्से को ट्वीट कर झूठ फैलाया है।

पढ़ें- राजदूत का ऐलान.. UAE एयरपोर्ट हमले में मारे गए दोनों भारतीयों के परिवार को हर संभव मदद देंगे

बीजेपी की ओबीसी सेल के नेता अजय सहरावत ने राहुल को जवाब देते हुए लिखा कि राहुल बाबा तुम, तुम्हारी मम्मी सोनिया गांधी और तुम्हारी बहन प्रियंका वाड्रा मिकर भी आधे घंटे का भाषण ठीक से नहीं दे सकते और चले है मोदी जी को कटाक्ष मारने। वो भी बोलने के लिए।

पढ़ें- कोयले की अंगीठी जलाकर सो रहे थे भाई-बहन.. दम घुटने से दोनों की मौत

उधर, सोशल मीडिया पर कुछ यूजर्स ने पीएम पर कटाक्ष कर कहा कि बिना टेलीप्रॉम्‍पटर वे कुछ बोल नहीं पाते। ट्विटर पर तरह-तरह के मीम्‍स बन रहे हैं। कुछ लोगों ने राहुल गांधी का एक पुराना वीडियो भी शेयर किया है जिसमें वह कहते दिख रहे हैं कि नरेंद्र मोदी टेलीप्रॉम्‍पटर से बोलते हैं।

पढ़ें- alert: जारी रहेगा शीतलहर का कहर.. इन राज्यों में बारिश के बाद फिर बढ़ेगी ठंड.. मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

कुछ यूजर्स ने कांग्रेस को ही निशाना बनाया है। एक ने कहा कि इतनी झूठी राजनीति एक्सीडेंटल हिंदू भी नही झेल पाएगा। एक ने लिखा- बिना टेलीप्रॉम्प्टर के साहब एक भी लाइन नहीं बोल सकते , यह गोदी मीडिया द्वारा फैलाया गया एक झूठ है कि वह एक महान वक्ता हैं आज पूरे विश्व मे फिर डंका बज गया है।