खुद के संन्यास को लेकर कप्तान कोहली ने दिया चौंकाने वाला बयान, जानकर लग सकता है बड़ा झटका | Kohli gave a shocking statement about his retirement in press conference

खुद के संन्यास को लेकर कप्तान कोहली ने दिया चौंकाने वाला बयान, जानकर लग सकता है बड़ा झटका

खुद के संन्यास को लेकर कप्तान कोहली ने दिया चौंकाने वाला बयान, जानकर लग सकता है बड़ा झटका

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : February 19, 2020/1:35 pm IST

खेल। भारतीय टीम के विकेट कीपर महेन्द्र सिंह धोनी के संन्यास की खबरें अभी सुर्खियां बटोर रही है। कई दिग्गज खिलाड़ियों ने उनके संन्यास को लेकर बयान दिया है। हालांकि महेन्द्र सिंह धोनी ने अभी तक अपने को लेकर मीडिया के सामने कुछ भी बोलने से बचते आ रहे हैं।

Read More News: एयरफोर्स वन से भारत आएंगे ट्रंप, जानिए दुनिया के सबसे ताकतवर इंसान …

इधर कप्तान कोहली से जब संन्यास लेने के बारे में पूछा तो कोहली ने बड़े ही शानदार अंदाज में इसका जवाब दिया। भारत और न्यूजीलैंड के बीच शुक्रवार से पहला टेस्ट मैच खेला जाना है। इससे पहले जब प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब विराट कोहली से पूछा गया कि वे टी20 वर्ल्ड कप के बाद किसी एक फॉर्मेट को छोड़ने पर विचार कर रहे हैं।

Read More News: सैकड़ों साल बाद महाशिवरात्रि पर बन रहा दुर्लभ योग, इन ग्रहों के दोषों से मिल …

इस पर कोहली ने चौंकाने वाला जवाब दिया। उन्होंने कहा कि मैं पिछले आठ सालों से हर साल करीब 300 दिन खेल रहा हूं, इसमें ट्रेवलिंग और प्रैक्टिस सेशन भी शामिल हैं। अभी वे उसी जोश के साथ मेहनत कर रहे हैं इसलिए कोई एक फॉर्मेट छोड़ने का सवाल ही नहीं उठता है।

Read More News: बारदाना की कमी के खिलाफ किसानों का धरना, कलेक्ट्रेट में सैकड़ों किस…

कोहली ने आगे कहा कि ‘मैं बड़े परिप्रेक्ष्य में सोचता हूं और खुद को अगले तीन कठिन सालों के लिए तैयार रहा हूं।’ इसके बाद अगर स्थिति अलग होती है तो मैं तीनों में से एक फॉर्मेट से संन्यास के बारे में विचार करूंगा।

Read More News: एयरफोर्स वन से भारत आएंगे ट्रंप, जानिए दुनिया के सबसे ताकतवर इंसान …

बता दें कि कप्तान कोहली के उपर वर्कलोड का भी दबाव है। विराट कोहली ही इंटरनेशनल क्रिकेट में एकमात्र ऐसे कप्तान हैं जो तीनों फॉर्मेट में टीम की कमान संभाले हुए हैं। इसके अलावा भी आईपीएल में भी कंप्तानी करते है। इसके चलते उन्हें बहुत कम बार ही आराम करने का मौका मिलता है। पिछले दिनों ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वॉर्नर ने भी कहा था कि वर्कलोड के चलते वे 2021 टी20 वर्ल्ड कप के बाद इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट (T20I) से संन्यास ले सकते हैं। हालांकि कोहली ने इन बतों को सामने लाकर खारिज किया है।

Read More News: खदान में भर भराकर गिरा मिट्टी का टीला, दबकर आधा दर्जन महिलाएं घायल,…

 
Flowers