दूसरे टेस्ट में आस्ट्रेलिया के लिये पदार्पण करेंगे लेग स्पिनर स्वीपसन, पहला टेस्ट ड्रॉ होने के बाद बदलाव |

दूसरे टेस्ट में आस्ट्रेलिया के लिये पदार्पण करेंगे लेग स्पिनर स्वीपसन, पहला टेस्ट ड्रॉ होने के बाद बदलाव

लेग स्पिनर मिशेल स्वीपसन पाकिस्तान के खिलाफ यहां शनिवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट में आस्ट्रेलियाई टीम में पदार्पण करेंगे । स्वीपसन ने आस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के साथ पांच साल पहले दौरा किया था लेकिन वह अंतिम एकादश में जगह नहीं बना सके थे । Leg-spinner Swepson to make his debut for Australia in second Test

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : March 11, 2022/2:48 pm IST

कराची, 11 मार्च ( एपी ) Leg-spinner Swepson debut for Australia: लेग स्पिनर मिशेल स्वीपसन पाकिस्तान के खिलाफ यहां शनिवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट में आस्ट्रेलियाई टीम में पदार्पण करेंगे । स्वीपसन ने आस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के साथ पांच साल पहले दौरा किया था लेकिन वह अंतिम एकादश में जगह नहीं बना सके थे । आस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने कहा ,‘‘ वह अच्छे प्रदर्शन को बेताब है और हम सब भी । वह भले ही खेल नहीं पाया हो लेकिन टीम का हिस्सा रहा है । हमें खुशी है कि उसे मौका मिल रहा है ।’’

वह टीम में जोश हेजलवुड की जगह लेंगे । रावलपिंडी की सपाट पिच पर पहला टेस्ट ड्रॉ खेलने वाली आस्ट्रेलियाई टीम में यही बदलाव किया गया है ।

read more: नर्सिंग ऑफिसर पदों पर निकली बंपर भर्ती, 30 मार्च तक कर सकते हैं आवेदन, जानें पूरी डिटेल

Leg-spinner Swepson debut for Australia:

रावलपिंडी स्टेडियम की पिच को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने औसत से नीचे करार दिया है । दूसरे टेस्ट के लिये भी धीमी और नीची उछाल वाली पिच बनाई गई है ।

स्वीपसन ने 51 प्रथम श्रेणी मैचों में 33 . 45 की औसत से 154 विकेट लिये हैं । रावलपिंडी में अनुभवी आफ स्पिनर नाथन लियोन 78 ओवर डालने के बाद एक ही विकेट ले सके थे ।

read more: यूक्रेन : भारतीय छात्रों को पोलैंड से लेकर दिल्ली पहुंचे भारतीय वायु सेना, इंडिगो के विमान

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली और फहीम अशरफ अब फिट हैं और चयन के लिये उपलब्ध भी । अशरफ कोरोना संक्रमण के शिकार थे लेकिन उनकी जांच रिपोर्ट अब नेगेटिव आई है ।

कप्तान बाबर आजम ने यह नहीं बताया कि दोनों अंतिम एकादश में होंगे या नहीं । अगर इन दोनों को मौका मिलता है तो तेज गेंदबाज नसीम शाह और हरफनमौला इफ्तिखार अहमद को बाहर रहना होगा ।