यूरोपीय चैम्पियनशिप के बाद जर्मनी के कोच पद से इस्तीफा देंगे लोउ | Lou to resign as Germany coach after European Championship

यूरोपीय चैम्पियनशिप के बाद जर्मनी के कोच पद से इस्तीफा देंगे लोउ

यूरोपीय चैम्पियनशिप के बाद जर्मनी के कोच पद से इस्तीफा देंगे लोउ

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : March 9, 2021/2:42 pm IST

बर्लिन, नौ मार्च ( एपी ) जर्मनी के कोच जोकिच लोउ इस साल यूरोपीय फुटबॉल चैम्पियनशिप के बाद पद से इस्तीफा दे देंगे जबकि पहले उनका इरादा अगले विश्व कप तक पद पर बने रहने का था ।

जर्मन फुटबॉल महासंघ ने मंगलवार को कहा कि लोउ ने यूरोपीय चैम्पियनशिप के बाद उनका करार खत्म करने का अनुरोध किया है । यह अनुबंध पहले विश्व कप 2022 तक के लिये था ।

लोउ 2006 में जर्मनी के कोच बने थे और 189 मैचों तक टीम के साथ रहे हैं । उनके कोच रहते जर्मनी ने 2014 विश्व कप जीता लेकिन पिछले विश्व कप से टीम के पहले दौर से बाहर होने और उसके बाद से खराब प्रदर्शन के बाद उन पर काफी दबाव था । जर्मनी नवंबर में नेशंस लीग में स्पेन से 0 . 6 से हार गई थी ।

लोउ ने कहा ,‘‘ मैं काफी सोच समझकर यह फैसला ले रहा हूं । देश की टीम के साथ जुड़े रहना मेरे लिये गर्व की बात थी । मैं 17 साल तक इसी वजह से देश के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ काम कर सका ।’’

लोउ ने रूस में विश्व कप के बाद टीम में बदलाव करते हुए थॉमस मूलर, जेरोम बोटेंग और मैट्स हमेल्स जैसे अनुभवी खिलाड़ियों को बाहर करके नये चेहरों को मौके दिये थे लेकिन इससे भी अनुकूल नतीजे नहीं मिल सके ।

एपी

मोना आनन्द

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)