Olympics check handed over one crore | State government honored h

प्रदेश सरकार ने ओलंपिक से लौटे हॉकी खिलाड़ी का किया सम्मान, विवेक सागर ने IBC24 से की खास बातचीत

मध्यप्रदेश सरकार ने हॉकी टीम के सदस्य विवेक सागर को एक करोड़ रुपये देकर सम्मानित किया The state government honored the hockey player who returned from the Olympics Vivek Sagar had a special conversation with IBC24

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : August 12, 2021/3:18 pm IST

भोपाल, 12 अगस्त ।  टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाले भारतीय पुरुष हॉकी टीम के सदस्य विवेक सागर को गुरुवार को यहां मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सम्मानित किया। मुख्यमंत्री ने भोपाल के मिंटो हॉल में हुए सम्मान समारोह में विवेक को एक करोड़ रुपये का चैक और शॉल सौंपी। इससे पहले सुबह चौहान और विवेक ने यहां स्मार्ट सिटी पार्क में पौधा लगाया।

पढ़ें- प्रदेश में 40 फीसदी बढ़ सकता है बस किराया.. परिवहन मंत्री ने दिए संके

विवेक मध्यप्रदेश के हौशंगाबाद जिले की इटारसी तहसील के शिवनगर चांदौन गांव के रहने वाले हैं। विवेक ने अर्जेन्टीना के खिलाफ मैच में गोल दागकर भारत की क्वार्टर फाइनल में जगह सुनिश्चित की थी जिसके बाद चौहान ने इस मिडफील्डर से बात करके उन्हें बधाई दी थी।

पढ़ें- ब्रॉन्ज मेडल विनर हॉकी टीम के सदस्य विवेक सागर का सम्मान, सीएम शिवराज ने शॉल और श्रीफल देकर किया सम्मानित 

भारतीय टीम सेमीफाइनल में बेल्जियम से हार गई थी लेकिन तीसरे स्थान के प्ले आफ मुकाबले में जर्मनी को हराकर ओलंपिक कांस्य पदक जीतने में सफल रही।

पढ़ें- पूरे सड़क में बिखरा बीयर ही बीयर.. डिवाइडर से टकराकर पलटा बीयर कैन से भरा ट्रक

वहीं हॉकी खिलाड़ी विवेक सागर ने IBC24 से बात करते हुए कहा कि 41 साल बाद इंडिया हॉकी टीम ने मेडल जीता है। मैं गर्व महसूस कर रहा हूं की मैं उस टीम का हिस्सा हूं। प्रदेश में सम्मान मिला है, मैं गर्व महसूस कर रहा हूं। विवेक सागर ने अपनी सफलता के तीन मंत्र बताए.. अनुशासन, हार्ड वर्क और रिस्पेक्ट, विवके ने कहाकि अपने आप पर भरोसा रखें, हार्ड वर्क पर भरोसा रखें, मेहनत करते जाए सफलता मिलेगी।

खेल रत्न पुरस्कार ध्यान चंद के नाम पर रखने पर विवेक ने कहा कि यह अच्छी बात है एक खिलाड़ी के नाम पर खेल रत्न पुरस्कार का नाम रखा गया है। एक खिलाड़ी ही यह खुशीा महसूस कर सकता है। I feel happy और पूरा इंडिया खुश है । विवेक सागर ने प्रदेश सरकार और CM का आभार जताया है।