Ranji Trophy Quarter Finals: मध्य प्रदेश 10 विकेट से जीतकर सेमीफाइनल में, पंजाब की हुई हार |

Ranji Trophy Quarter Finals: मध्य प्रदेश 10 विकेट से जीतकर सेमीफाइनल में, पंजाब की हुई हार

Ranji Trophy Quarter Finals: रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल के चौथे दिन पंजाब पर 10 विकेट की जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : June 9, 2022/6:14 pm IST

Ranji Trophy Quarter Finals: अलूर (कर्नाटक), 9  जून । मध्य प्रदेश ने अपने स्पिनर कुमार कार्तिकेय (50 रन देकर छह विकेट) और सारांश जैन (100 रन देकर चार विकेट) की बदौलत गुरुवार को यहां रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल के चौथे दिन पंजाब पर 10 विकेट की जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। अब अंतिम चार में मध्य प्रदेश का सामना बंगाल और झारखंड के बीच चल रहे मुकाबले के विजेता से होगा।

बाएं हाथ के स्पिनर कार्तिकेय और दाएं हाथ के स्पिनर जैन ने मिलकर 10 विकेट झटके जिससे पंजाब की टीम 203 रन पर सिमट गयी और मध्य प्रदेश को जीत के लिये 26 रन का लक्ष्य मिला। पहली पारी में 397 रन बनाने वाली मध्य प्रदेश के लिये सलामी बल्लेबाज हिमांशु मंत्री (नाबाद 09 रन) और यश दूबे (नाबाद 17 रन) ने 5.1 ओवर में 26 रन बनाकर टीम को जीत दिलायी।

read more: डेट पर युवक के घर गई थी लड़की, बाथरूम गई तो ऐसा देख रह गई हैरान!

Ranji Trophy Quarter Finals: पहली पारी में 219 रन बनाने वाली पंजाब ने सुबह पांच विकेट पर 120 रन से खेलना शुरू किया। 24 साल के कार्तिकेय ने तीसरे दिन अपनी फिरकी के कमाल से पंजाब के शीर्ष क्रम को ध्वस्त कर चार विकेट हासिल कर लिये थे और गुरुवार को उन्होंने और दो विकेट अपने खाते में डाले।

सिद्धार्थ कौल (31 रन) ने अपनी रात की पारी में 15 रन जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज अनमोल मल्होत्रा (34 रन) ने 25 रन जोड़े। कौल को जैन ने अपना शिकार बनाया जिसके बाद सनवीर सिंह खाता भी नहीं खोल पाये थे और आते ही कार्तिकेय की गेंद पर बोल्ड हो गये।

read more: प्रेग्नेंसी रोकने का ये तरीका है सबसे अलग, महिलाओं को अब नहीं होगी परेशानी

अनमोल के रूप में कार्तिकेय को पारी का छठा और मैच का सातवां विकेट मिला। मयंक मार्कंडे ने हालांकि अंत में तीन छक्के और एक चौके से 33 रन की नाबाद पारी खेली लेकिन दूसरे छोर पर अन्य दो खिलाड़ी ज्यादा कुछ नहीं कर सके जो जैन का शिकार बने।

मध्य प्रदेश ने शुभम शर्मा के 102 रन तथा रजत पाटीदार (85 रन), हिमांशु मंत्री (89 रन) और अक्षत रघुवंशी (69 रन) के अर्धशतकों की मदद से पहली पारी में 397 रन बनाये थे।

 

 
Flowers